‘कुछ पुलिस अधिकारी साजिशन पूरे विभाग का मनोबल गिराने में लगे हैं’, बिहार DGP का बड़ा बयान

Share this on WhatsAppपटना: बिहार के पुलिस महानिदेशक (आईजी) गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने ही विभाग पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कुछ पुलिस अधिकारी ही साजिश के तहत पुलिस विभाग का मनोबल गिराने में लगे हैं. उन्होंने हालांकि ऐसे अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे अधिकारी सुधर जाएं, वे कुछ भी करें, […]

पटना: बिहार के पुलिस महानिदेशक (आईजी) गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने ही विभाग पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कुछ पुलिस अधिकारी ही साजिश के तहत पुलिस विभाग का मनोबल गिराने में लगे हैं. उन्होंने हालांकि ऐसे अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे अधिकारी सुधर जाएं, वे कुछ भी करें, हमारा मनोबल नहीं टूटेगा.

‘फेसबुक लाइव’ के जरिए पांडेय ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, “बिहार पुलिस के कुछ अधिकारी अपने साथी पुलिसकर्मियों का मनोबल गिराने की कोशिश करते हैं. ऐसे अधिकारी सुधर जाएं. वे कुछ भी कर लें, हमारा मनोबल नहीं टूटेगा.”

उन्होंने रविवार को पुलिस अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि 90 प्रतिशत पुलिस वाले मजबूती से अपने कर्तव्यपालन में लगे हैं. पुलिस में कुछ मुट्ठीभर लोग हैं, जिनसे विभाग बदनाम हो रहा है.

उन्होंने कहा, “जो पुलिसकर्मी अपराधी, और माफियाओं से सांठगांठ रखेंगे, गरीब जनता को परेशान करेंगे, हम उनको छोड़ेंगे नहीं. कुछ पुलिसकर्मी जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है, वे अफवाह फैलाते हैं और हमारा मनोबल तोड़ने की कोशिश करते हैं. मैं ऐसे टांग खींचने वाले पुलसकर्मियों को नहीं छोडूंगा.”

उल्लेखनीय है कि पुलिस महानिदेशक पांडेय इन दिनों रात में ही विभिन्न थानों का निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं, जिसे लोग सराह रहे हैं. गौरतलब है कि विपक्ष विधि-व्यवस्था को लेकर सरकार पर लगातर निशाना साध रही है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी विधि-व्यवस्था के लेकर राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी.