सोनिया चुनी गईं संसदीय दल की नेता, राहुल ने कहा- हमारे 52 सांसद बीजेपी के खिलाफ इंच-इंच लड़ाई लड़ेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के सभी सांसदों ने इस बैठक में हिस्सा लिया.
सोनिया गांधी, सोनिया चुनी गईं संसदीय दल की नेता,  राहुल ने कहा- हमारे 52 सांसद बीजेपी के खिलाफ इंच-इंच लड़ाई लड़ेंगे

नई दिल्‍ली: यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को लगातार चौथी बार कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. शनिवार (1 जून) को हुई बैठक में इस पर मुहर लगी. संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के सभी सांसदों ने इस बैठक में हिस्सा लिया.

सोनिया गांधी, सोनिया चुनी गईं संसदीय दल की नेता,  राहुल ने कहा- हमारे 52 सांसद बीजेपी के खिलाफ इंच-इंच लड़ाई लड़ेंगे

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट में जानकारी की कि अपने चुनाव पर सोनिया ने कहा है, “हम कांग्रेस पार्टी में विश्‍वास जताने के लिए 12.13 करोड़ मतदाताओं का धन्‍यवाद करते हैं.” 2019 के चुनाव में कांग्रेस को देशभर में इतने ही वोट मिले हैं.

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धन्‍यवाद किया. उन्‍होंने कहा, “कांग्रेस के हर सदस्‍य को याद रखना चाहिए कि आप में से हर एक संविधान के लिए, भारत के हर एक व्‍यक्ति के लिए, उसके रंग, त्‍वचा या विश्‍वास को किनारे रख कर, लड़ रहा है.”

राहुल ने कहा, “हम 52 सांसद हैं… मैं आपको गारंटी देता हूं हम ये 52 सांसद बीजेपी के खिलाफ एक-एक इंच लड़ाई लड़ेंगे. हम बीजेपी को रोज कुदाने के लिए काफी हैं. उन्‍होंने हमसे लड़ने के लिए नफरत और गुस्‍से का इस्‍तेमाल किया. हमें आक्रामक होना पड़ेगा. आत्‍ममंथन कर पार्टी को फिर से खड़ा करने का वक्‍त है.”

17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलेगा. नई सरकार अपना पहला बजट 5 जुलाई को पेश करेगी.

संसद के केंद्रीय कक्ष में सीपीपी की बैठक कांग्रेस में जारी उथलपुथल के बीच हुई क्योंकि लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पद छोड़ने की जिद पर अड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें

निर्मला सीतारमण और इंदिरा गांधी में हैं ये दो समानताएं

एक महीने तक टीवी डिबेट से दूरी बनाएं नेता, कांग्रेस का फरमान

Related Posts