‘गिरीश के निधन से अंधकारमय हो गई दुनिया’, सोनिया ने दिवंगत लेखक की पत्नी को लिखा खत

सोनिया गांधी ने लिखा है कि गिरीश कर्नाड ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत थे जो स्वतंत्रता और समानता का महत्व समझते हैं.

नई दिल्ली: संयुक्त प्रगितिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिवंगत गिरीश कर्नाड की पत्नी सरस्वती कर्नाड को एक खत लिखा है. सोनिया गांधी ने इस खत के जरिए गिरीश को याद किया है. सोनिया ने खत में लिखा है कि वो गिरीश के निधन से बहुत दुखी हैं. उन्होंने कहा कि गिरीश की कमी पूरी नहीं की जा सकती है.

सोनिया गांधी ने लिखा, “आपके प्रिय पति के निधन से मैं बहुत दुखी हूं. गिरीश कर्नाड हमारे सांकृतिक, कलात्मक और राजनीतिक संसार में अपना उच्च स्थान रखते थे. गिरीश कन्नड़ और अंग्रेजी साहित्य के दिग्गज थे. उन्होंने अपने पूरे जीवन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के लिए आवाज उठाई.”

उन्होंने लिखा है कि ‘गिरीश ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत थे जो स्वतंत्रता और समानता का महत्व समझते हैं. गिरीश के काम ने हमें काफी कुछ सिखाया और ढेरा सारी खुशियां भी दीं. उनके जाने से हमारा देश और ये दुनिया दीन हो गई है. उनकी कमी को भर पाना असंभव है. मुझे पता है कि वो पिछले समय से काफी बीमार चल रहे थे. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं.’

Sonia Gandhi, ‘गिरीश के निधन से अंधकारमय हो गई दुनिया’, सोनिया ने दिवंगत लेखक की पत्नी को लिखा खत

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को गिरीश कर्नाड के निधन पर शोक जताया था. उन्होंने कहा था कि देश ने अपना एक प्यारा बेटा खो दिया, जिसकी याद हमेशा बनी रहेगी.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “नाटककार, अभिनेता, निर्देशक, लेकिन इस सब से ऊपर एक महान इनसान गिरीश कर्नाड के निधन से भारत ने एक प्यारा बेटा खो दिया है, जिनके रचनात्मक कार्यों की वजह से उनकी याद बनी रहेगी, जिसे उन्होंने अपने पीछे छोड़ा है. उनके परिवार व दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.”


81 वर्षीय गिरीश कर्नाड का सोमवार को बेंगलुरू में उनके आवास पर निधन हो गया था. वह ज्ञानपीठ विजेता, कई भाषाओं के विद्वान, नाटककार, स्क्रीनराइटर, अभिनेता, निर्देशक व भारतीय सांस्कृतिक परिदृश्य के प्रकांड विद्वान थे.

ये भी पढे़ं-

‘मेरे एक फोन पर मोदी ने टैक्‍स घटा दिया’, फिर भी पीएम से खफा हैं डोनाल्‍ड ट्रंप

भारत को अमेरिका दे सकता है F-35 फायटर जेट लेकिन माननी होगी ये शर्त

‘एक ट्वीट पर जेल कैसे भेज सकते हैं?’, योगी के खिलाफ ट्वीट करने वाले पत्रकार को SC से जमानत