Sopore Encounter: लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकी सहित तीन ढेर, IED ब्‍लास्‍ट की थी साजिश

Let का पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) उस्मान उन आतंकवादियों में से था, जिन्होंने उत्तरी कश्मीर के मॉडल टाउन इलाके में एक CRPF के जवान और एक आम नागरिक को मार डाला था.
Sopore Encounter Let's Pakistani terrorist, Sopore Encounter: लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकी सहित तीन ढेर, IED ब्‍लास्‍ट की थी साजिश

उत्तरी कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बारामूला (Baramula) में रविवार को पुलिस और सुरक्षाबलों के एक ज्वाइंट ऑपरेशन में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. कश्मीर के IGP विजय कुमार ने इसकी जानकारी दी है.

पाकिस्तानी आतंकी उस्मान ढेर

पुलिस ने सोपोर (Sopore) गोलाबारी में मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो की पहचान पाकिस्तान (Pakistan) के रहने वाले आतंकी उस्मान और सैफुल्लाह के रूप में की और कहा कि उस्मान उन आतंकवादियों में से था, जिन्होंने उत्तरी कश्मीर के मॉडल टाउन इलाके में एक CRPF के जवान और एक आम नागरिक को मार डाला था.

इसके अलावा हाल ही में एक इंटरनल इनपुट के अनुसार उस्मान एक IED हमले की भी योजना बना रहा था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उस्मान ने सोपोर हमले को दिया था अंजाम

पुलिस ने बताया कि तीनों लश्कर (LeT) के आतंकी थे. पुलिस ने एक ट्वीट में कहा “पाकिस्तानी लश्कर (आतंकवादी) उस्मान मुठभेड़ में मारा गया. वह सोपोर में हाल के हमले में शामिल था, जिसमें एक सीआरपीएफ जवान और एक नागरिक मारे गए थे. पुलिस और एसएफ के लिए बड़ी सफलता: आईजीपी कश्मीर”

वहीं इस ऑपरेशन के खत्म होने के बाद सुरक्षा बलों ने तीन AK राइफल भी बरामद की हैं.

रविवार सुबह शुरू हुआ एनकाउंटर

दरअसल रविवार सुबह छिपे हुए आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलाबारी तब हुई जब सेना की एक टीम, पुलिस और सीआरपीएफ ने सोपोर के रेबन इलाके में घेरा. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने सर्च टीम पर अचानाक गोलियां चला दीं, जिसके बाद एनकाउंटर (Sopor Encounter) शुरू हुआ.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts