UPSC परीक्षा में 410वीं रैंक लाने वाली इस लड़की को राहुल गांधी ने क्यों दी बधाई

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विसेज एग्‍जामिनिशेन-2018 का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. इसमें उन्होंने कुल 759 कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट के योग्‍य पाया है.

UPSC Result 2019, UPSC परीक्षा में 410वीं  रैंक लाने वाली इस लड़की को राहुल गांधी ने क्यों दी बधाई

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सीट वायनाड से 22 वर्षीय श्रीधन्य सुरेश ने अखिल भारतीय सिविल सेवा (UPSC) परीक्षा में 410वां स्थान हासिल किया. राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए श्रीधन्य को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी. श्रीधन्य UPSC की परीक्षा पास करने वाली राज्य की पहली आदिवासी समुदाय की महिला हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा “वायनाड की श्रीधन्य सुरेश सिविल सेवा में उत्तीर्ण होने वाली केरल की पहली आदिवासी लड़की हैं. श्रीधन्य की कठिन मेहनत और समर्पण के कारण उनका सपना साकार हुआ. मैं श्रीधन्य और उनके परिवार को बधाई देता हूं और उनके चुने हुए करियर के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.” कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने गुरुवार को ही वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार गांधी परिवार का गढ़ रही अमेठी लोकसभा सीट के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. वह अमेठी लोकसभा सीट से 2004 से लगातार तीन बार सांसद रहे हैं.


ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के पास सिर्फ 40 हजार कैश, 72 लाख के कर्जदार- यहां पढ़िए संपत्ति का पूरा ब्यौरा

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विसेज एग्‍जामिनिशेन-2018 का रिजल्‍ट शुक्रवार शाम को जारी किया था. UPSC ने रिटन एग्‍जाम पिछले साल सितंबर-अक्‍टूबर में कराए थे, जबकि इंटरव्‍यू फरवरी-मार्च 2019 में कराया गया था. UPSC ने कुल 759 कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट के योग्‍य पाया है. UPSC की परीक्षा में कनिष्‍क कटारिया ने टॉप किया है, जबकि अक्षत जैन दूसरे नंबर पर रहे. तीसरे नंबर पर जुनैद अहमद हैं, जबकि श्रेयांश को चौथा और श्रुति जयंत देशमुख को पांचवां स्‍थान मिला.

ये भी पढ़ें- UPSC Result 2018, 759 कैंडिडेट में कनिष्‍क कटारिया ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट

UPSC Top Ten

1. कनिष्क कटारिया
2. अक्षत जैन
3. जुनैद अहमद
4. श्रेयांस कुमत
5. सृष्टि जयंत देशमुख
6. शुभम गुप्ता
7. करनति वरुनरेड्डी
8. वैशाली सिंह
9. गुंजन द्विवेदी
10. तन्मय वशिष्ठ शर्मा

Related Posts