भूस्खलन के कारण लगातार तीसरे दिन बंद रहा जम्मू कश्मीर नेशनल हाईवे, 6500 वाहन फंसे

राजमार्ग के बंद होने के कारण, जम्मू से बनिहाल और कश्मीर की ओर जवाहर सुरंग के दूसरी ओर के बीच विभिन्न स्थानों पर 6,500 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं.
Jammu Srinagar National Highway, भूस्खलन के कारण लगातार तीसरे दिन बंद रहा जम्मू कश्मीर नेशनल हाईवे, 6500 वाहन फंसे

श्रीनगर-जम्मू कश्मीर नेशनल हाईवे लगातार तीसरे दिन भी बंद रहा है. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग में भूस्खलन को रोकने के लिए काम किया गया था. जिससे यातायात बाधित हो गया और 6,000 से अधिक वाहन फंसे रह गए.

राजमार्ग के बंद होने के कारण, जम्मू से बनिहाल और कश्मीर की ओर जवाहर सुरंग के दूसरी ओर के बीच विभिन्न स्थानों पर 6,500 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं. रामबन जिले के कुछ स्थानों पर भूस्खलन के बाद हाईवे में पड़ा मलबा साफ किया जा रहा है. इसको जल्द से जल्द साफ करने के लिए काफी लोग और मशीनें काम कर रही थीं. अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार शाम तक इसके साफ होने की उम्मीद है.

शुक्रवार को हुए भूस्खलन के बाद श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर काजीगुंड से जवाहर सुरंग के बीच लगभग 10 हजार यात्रियों के फंसे होने की खबर है जिनमें ट्रक चालक भी शामिल हैं. ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की ओर से मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को शुरू करने के लिए आवश्यक यंत्र एवं उपकरणों के साथ दल भेजा गया है. इस मार्ग को सुधारने के बाद किसी भी नए वाहन को यहां से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी, सिर्फ फंसे हुए वाहनों को जाने दिया जाएगा.”

Related Posts