नेताओं को रिहा करो, आतंकियों को घाटी में आने से रोको: केंद्र सरकार से बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, "सरकार को जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के लिए जगह बनाना बंद कर देना चाहिए और सभी राष्ट्रवादी नेताओं को जल्द से जल्द रिहा कर देना चाहिए."

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर में केंद्र सरकार की नीति पर हमला करते हुए कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर में राजनीतिक खालीपन पैदा करना चाहती है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला.

कांग्रेस पार्टी के नेता ने कहा, “यह साफ है कि सरकार जम्मू और कश्मीर में राजनीतिक खालीपन पैदा करने के लिए फारूक अब्दुल्ला जी जैसे राष्ट्रवादी नेताओं को हटाने की कोशिश कर रही है जो आतंकवादियों द्वारा भरे जाएंगे. तब कश्मीर को स्थायी रूप से शेष भारत के ध्रुवीकरण के लिए एक राजनीतिक साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.”

ट्वीट्स की एक सीरीज में राहुल गांधी ने कहा, “सरकार को जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के लिए जगह बनाना बंद कर देना चाहिए और सभी राष्ट्रवादी नेताओं को जल्द से जल्द रिहा कर देना चाहिए.”

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में लिए जाने पर सार्वजनिक सुरक्षा कानून (पीएसए) लगाए जाने की बात कही. इस कानून के तहत, अब्दुल्ला बिना कोई मामला दर्ज किए भी एक साल तक हिरासत में रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें- शी जिनपिंग और पीएम मोदी के बीच चर्चा में कश्मीर नहीं होगा अहम मसला: चीन विदेश मंत्री