Video: एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान रस्सी से लटक रही थी छात्रा, दूसरी मंजिल से गिरी नीचे, FIR दर्ज

स्कूल प्रबंधन ने 1000-1000 रुपए की फीस लेकर नाइट कैंप का आयोजन किया था. इसमें 400 बच्चे शामिल हुए थे.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेडियंट स्कूल में आयोजित एडवेंचर स्पोर्ट्स के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. Zip lining गेम के दौरान एक 11 साल की बच्ची 25 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गई. स्कूल की दूसरी मंजिल से बच्ची के गिरने का वीडियो अब सामने आया है.

रेडियंट स्कूल में कुल 1800 बच्चे पढ़ते हैं. स्कूल प्रबंधन ने 1000-1000 रुपए की फीस लेकर नाइट कैंप का आयोजन किया था. इसमें 400 बच्चे शामिल हुए थे. बीती रात से बच्चे वहां ठहरे थे, जहां टेंट में रुकने और भोजन का इंतजाम किया गया था.

मंगलवार सुबह सभी बच्चे उठे और योग के साथ अन्य एक्टिविटी कराई गई. इसमें कुछ एडवेंचर गेंम्स भी थे, जिसमें बच्चों को तीसरी मंजिल से रस्सी के सहारे नीचे उतरने का भी गेम था. लेकिन स्कूल ने उस स्तर पर सुरक्षा इंतजाम नहीं किये थे.

रेडियंट स्कूल संचालक और एडवेंचर चलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने मामले में जांच भी शुरू कर दी है.

मंगलवार को लगभग 9.45 बजे कक्षा चौथी सेक्शन बी की कार्तिषा दूसरी मंजिल से गिर गई. बच्ची को एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है और उसका इलाज चल रहा है. इस दुर्घटना में बच्ची को गंभीर चोटें आई हैं.

इस घटना के बाद कई अभिभावक भी कुछ कहने से बचते रहे. कहा यह भी जा रहा है कि घटना होने पर स्कूल प्रबंधन ने डॉक्टर को नहीं बुलाया. बल्कि बच्ची के माता-पिता का इंतजार करते रहे.

ये भी पढ़ें-

आपका स्‍मार्टफोन बन सकता है कार की चाबी, सिर्फ इस चीज की है जरूरत

ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने ब्राजील पहुंचे PM Modi, आतंकवाद की कमर तोड़ने पर होगी चर्चा

राष्ट्रपति शासन के बाद भी सरकार गठन की कोशिशें तेज, कौन मारेगा बाजी?