सनी देओल ने लोकसभा चुनाव में तय सीमा से खर्च की ज्यादा रकम, रिपोर्ट में खुलासा

अधिकारी ने कहा कि 'गुरदासपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग को चुनाव खर्च पर अंतिम रिपोर्ट भेजी है.'

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता व पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से सांसद सनी देओल मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. दरअसल, देओल ने चुनाव प्रचार के दौरान 70 लाख रुपये की तय सीमा से ज्यादा रकम खर्च की. यह बात शनिवार को एक निर्वाचन अधिकारी ने कही है.

अधिकारी ने कहा कि ‘गुरदासपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग को चुनाव खर्च पर अंतिम रिपोर्ट भेजी है.’ रिपोर्ट के अनुसार देओल का चुनाव खर्च 78,51,592 रुपये पाया गया, जो लोकसभा चुनाव के लिए तय खर्च सीमा 70 लाख रुपये से 8.51 लाख रुपये अधिक है.

देओल रिपोर्ट को दे सकते हैं चुनौती
अधिकारी ने बताया कि देओल से चुनाव में पराजित हुए कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने तय खर्च सीमा के भीतर 61,36,058 रुपये खर्च किए. अधिकारियों का कहना है कि देओल जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा भेजी गई चुनाव खर्च रिपोर्ट को चुनौती दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि देओल अब तक इकलौते उम्मीदवार हैं जिनका चुनाव खर्च तय सीमा से ज्यादा पाया गया है.

गुरदासपुर जिला निर्वाचन अधिकारी-सह-उपायुक्त ने पिछले महीने देओल को नोटिस भेजकर उनसे चुनाव खर्च पर जवाब मांगा थ. मालूम हो कि देओल ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहली बार राजनीति में कदम रखा है. उन्हें भाजपा ने टिकट दिया था. देओल ने सुनील जाखड़ को 82,459 मतों के अंतर से हरा दिया.

ये भी पढ़ें-

“विदेश में रहते हैं, भारतीयों से कोई जुड़ाव नहीं, भूल गए संस्कृति”, अमर्त्य सेन पर BJP का पलटवार

“गौरवशाली भारतीय रंग है भगवा”, क्रिकेट का जिक्र कर बोले शशि थरूर

असम में तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई, ‘जय श्रीराम’ बोलने को किया मजबूर