PM को ‘चौकीदार चोर है’ कहने पर मुश्किल में फंस सकते हैं राहुल, SC ने जारी किया नोटिस

इस मामले पर कोर्ट ने राहुल गांधी से जवाब मांगा है. राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक जवाब देना होगा. इस मामले की सुनवाई 23 अप्रैल को होगी.
SC issue notice to rahul gandhi, PM को ‘चौकीदार चोर है’ कहने पर मुश्किल में फंस सकते हैं राहुल, SC ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली: राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई गई याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के दिए एक फैसले के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चौकीदार चोर है कह दिया था, जिसके बाद कोर्ट ने आज राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है.

यह याचिका भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता मीनाक्षी लेखी ने दायर कराई थी.

इस याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया कि कोर्ट ने अपने आदेश में ऐसा कुछ नहीं कहा है. इस मामले पर कोर्ट ने कहा, “हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि राफेल मामले को लेकर राहुल गांधी ने जो भी मीडिया और जनता से कोर्ट का नाम लेकर कहा वह गलत तरीके से पेश किया गया है.”

इस मामले पर कोर्ट ने राहुल गांधी से जवाब मांगा है. राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक जवाब देना होगा. इस मामले की सुनवाई 23 अप्रैल को होगी.

वैसे तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री को ‘चौकीदार चोर है’ कहते रहते हैं, लेकिन इस बार राहुल गांधी को ‘चौकीदार चोर है’ कहना सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के बाद मंहगा पड़ गया है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सरकार की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए राफेल मामले में रिव्यू पिटीशन पर नए दस्तावेज के आधार पर सुनवाई का फैसला किया है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय बेंच ने एक मत से दिए फैसले में कहा कि जो नए दस्तावेज डोमेन में आए हैं, उन आधारों पर मामले में रिव्यू पिटीशन पर सुनवाई होगी.

इसके बाद 10 अप्रैल को राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा था, ”मैं कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं. सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है. चौकीदार ने चोरी की है, कोर्ट के इस फैसले से जाहिर होता है.” उन्होंने आगे कहा कि एक बार फिर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी को बहस की चुनौती देता हूं.

Related Posts