‘आपका नाम बहुत रोचक है…’, जब याचिका पर सुनवाई के वक्त वकील से बोले चीफ जस्टिस

ऑनलाइन वोटिंग की याचिका पर सुनवाई के वक्त चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे का ध्यान वकील के नाम पर भी गया. उन्होंने कहा कि आपका नाम बहुत रोचक है जिसमें गालिब और कबीर दोनों है.

Supreme Court
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

ऑनलाइन मतदान कराने की गुजारिश करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई. इसपर सुप्रीम कोर्ट ने आगे सुनवाई से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से केंद्र सरकार के सामने अपनी बात रखने को कहा. इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने ऑनलाइन सुनवाई के दौरान सामने आई दिक्कतों और वकील के नाम का भी जिक्र कर दिया.

सुप्रीम कोर्ट में याचिका के पक्ष में जो वकील पेश हुए थे उनका नाम गालिब कबीर था. कोर्ट ने उनसे कहा कि आप केंद्र सरकार के सामने अपनी बात रखें. इतना ही नहीं चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे का ध्यान वकील के नाम पर भी गया. उन्होंने कहा कि आपका नाम बहुत रोचक है जिसमें गालिब और कबीर दोनों है.

पढ़ें – जल्द घोषित हों कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे- सुप्रीम कोर्ट का सीबीएसई को निर्देश

वीडियो कॉन्फ्रेंस से सुनवाई में आई दिक्कत

बता दें कि इन दिनों कोरोना काल में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही सुनवाई हो रही है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान वकील को पेश आई तकनीकी दिक्कत पर कहा आप हमारे नागरिकों से ऑनलाइन वोट करने की उम्मीद करते हैं, आप यहां हमारे सामने आने वाले तकनीकी मुद्दों को देखें.

Related Posts