CoronaLockdown: फेक न्यूज के चलते हुआ मजदूरों का पलायन, सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) ने इस बारे में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया को निर्देश दिया है कि वह पूरी तरह से जिम्मेदारी का पालन करें और ध्यान रखें कि किसी भी तरह की फेक न्यूज या अन वेरीफाइड खबरों का प्रचार और प्रसार न हो पाए.
supreme court strict reaction on fake news amid lockdown, CoronaLockdown: फेक न्यूज के चलते हुआ मजदूरों का पलायन, सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट

कोरोना (corona) कहर के चलते पूरे देश में लागू लॉकडाउन (lockdown) के बीच सुप्रीम कोर्ट ने फेक न्यूज और अन वेरीफाईड खबरों के प्रति कड़ा रुख अख्तियार किया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस संदर्भ में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया को निर्देश दिया है कि वह पूरी तरह से जिम्मेदारी का पालन करें और सुनिश्चित करें कि किसी भी तरह की फेक न्यूज या अन वेरीफाईड खबरों का प्रचार और प्रसार न हो पाए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सुप्रीम कोर्ट का यह मानना है कि शहरों से बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूरों का पलायन फेक न्यूज और गलत खबरों की वजह से हुआ है, जिसमें बार-बार कहा जा रहा था कि देश में लॉकडाउन तीन महीने के लागू किया गया है. सर्वोच्च अदालत ने साफ-साफ कहा कि इस तरह की खबरों पर हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठे सकते, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोगों को पलायन करना पड़ा, जिससे लोगों को असहनीय पीड़ा हुई , यहां तक कि कुछ लोगों की जान तक चली गई.

सुप्रीम कोर्ट ने मजदूरों के पलायन से संबंधित मामले में सुनवाई के दौरान अपने आदेश में साफ किया है कि वो इस महामारी के बारे में विचार-विमर्श करने से किसी को रोक नहीं रहे हैं, लेकिन यह सुनिश्चित होना चाहिए कि इस coronavirus महामारी में सरकार की जारी की गई सूचनाओं को ही प्रसारित किया जाए.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

-IANS

Related Posts