सुप्रिया केंद्र में मंत्री और महाराष्‍ट्र में BJP-NCP की सरकार, शरद पवार ने क्‍यों ठुकराया पीएम मोदी का ऑफर?

20 नवंबर को शरद पवार की संसद भवन में पीएम मोदी के चैंबर में उनसे मुलाकात हुई थी. यह उस दौरान की बात है जब एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के बीच गठबंधन कर महाराष्ट्र में सरकार बनाने की बात चल रही थी.

नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे 20 नवंबर को साथ में काम करने के लिए कहा था, लेकिन पवार ने यह कहते हुए मना कर दिया कि यह राजनीतिक दृष्टिकोण से संभव नहीं है. शरद पवार की पीएम मोदी से मुलाकात अजित पवार द्वारा बीजेपी से हाथ मिलाने के तीन दिन पहले हुई थी.

मराठी न्यूज चैनल एबीपी मांझा को दिए इंटरव्यू में शरद पवार से एक सवाल पूछा गया कि क्या आपको पीएम मोदी द्वारा राष्ट्रपति पद की पेशकश की गई थी, तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह सच नहीं है, लेकिन महाराष्ट्र और एनसीपी की संयुक्त सरकार बनाने की पेशकश के दौरान सुप्रिया सुले को केंद्र में मंत्री बनाने की बात कही गई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 20 नवंबर को शरद पवार की संसद भवन में पीएम मोदी के चैंबर में उनसे मुलाकात हुई थी. यह उस दौरान की बात है जब एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के बीच गठबंधन कर महाराष्ट्र में सरकार बनाने की बात चल रही थी.

इंटरव्यू में पवार ने कहा कि वे महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश के बाद किसानों के संकट पर चर्चा करने के लिए पीएम मोदी से मिले थे. पवार ने कहा, “जब मैं कृषि संकट पर चर्चा करने के बाद वहां से निकलने वाला था, तब प्रधानमंत्री ने मुझे इंतजार करने के लिए कहा और बोले कि उन्हें मेरे साथ मिलकर देश के लिए काम करने में खुशी होगी.

इसके बाद शरद पवार ने कहा, “मैंने उनसे कहा कि हमारे व्यक्तिगत संबंध बरकरार रहेंगे, लेकिन राजनीतिक दृष्टिकोण से एक साथ काम करना संभव नहीं होगा. पीएम ने तब पूछा, क्यूों नहीं? पीएम ने कहा कि विकास, कृषि संकट और उद्योगों जैसे मुद्दों पर एनसीपी ने जो रुख अपनाया है, वह बीजेपी द्वारा उठाए गए लोगों के समान था. हमारे स्टैंड अलग नहीं हैं, राय का अंतर कहां है? पीएम ने मुझसे कहा कि हमें देश के लिए एक साथ काम करना चाहिए और आपके अनुभव से सरकार को फायदा पहुंचेगा.”

शरद पवार ने आगे कहा, “मैंने पीएम मोदी से कहा राष्ट्रीय मुद्दों पर मेरी पार्टी उनकी सरकार के साथ काम करेगी और केवल विरोध करने के लिए विरोध नहीं करेगी. हम राष्ट्रीय मुद्दों पर सकारात्मक रुख अपनाएंगे. ”

 

ये भी पढ़ें-   NASA ने खोज निकाला चंद्रयान-2 का लैंडर ‘विक्रम’, देखिए सबसे पहली तस्‍वीर

पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होगी BJP संसदीय बल की बैठक, कई नेताओं को लगेगी फटकार