सुशांत राजपूत केस: ED के घेरे में रिया चक्रवर्ती और भाई शोविक, इन एंगल पर हो सकती है जांच

ED की मुंबई ब्रांच कुछ खास बिंदुओं पर अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उसके भाई शोविक की दोनों कंपनियों के पिछले कुछ महीनों के फाइनेंस रिकॉर्ड को ट्रैक किया जा रहा है.
Sushant Singh Rajput suicide case ed investigation, सुशांत राजपूत केस: ED के घेरे में रिया चक्रवर्ती और भाई शोविक, इन एंगल पर हो सकती है जांच

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक ED ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती के खिलाफ केस रजिस्टर किया है.

ED की मुंबई ब्रांच कुछ खास बिंदुओं पर अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी. रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक की दोनों कंपनियों के पिछले कुछ महीनों के फाइनेंस रिकॉर्ड को ट्रैक किया जा रहा है.

रिया और उसके भाई ने ये दोनों कंपनियां सितंबर 2019 से लेकर जनवरी 2020 के बीच शुरू की थीं. हैरानी की बात ये है कि तब से लेकर आज तक इन कंपनियों में पैसे का कोई आदान-प्रदान नहीं हुआ.

बैंक अकाउंट भी खंगालेगी

ED ये भी पता लगा रही है कि क्या इन दोनों कंपनियों को शैल कंपनी के मकसद से तो नहीं खोला गया था. साथ ही, ED की टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के बैंक अकाउंट भी खंगालेगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

साथ ही, सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट की जांच भी शुरु हो चुकी है. ED की टीम को शक है कि सुशांत के एकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकाल कर किसी शैल कंपनी में इन्वेस्ट किया गया है, लिहाजा, इस एंगल पर भी ED की टीम जांच कर रही है.

इस कंपनी के रिकॉर्ड की भी पड़ताल

सुशांत सिंह राजपूत ने 2018 में अपनी एक कंपनी InnsEi Ventures बनाई थी, उसके रिकॉर्ड की भी पड़ताल की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, अगले कुछ ही दिनों में ED रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती को सम्मन कर जांच में शामिल होने का दबाव डालेगी.

सोर्स ऑफ इनकम क्या है?

ED न सिर्फ रिया, उसके भाई शोविक और उनके करीबियों के पर्सनल बैंक अकाउंट और कंपनियों के अकाउंट की जांच करेगी, बल्कि रिया से ये भी जानने की कोशिश करेगी कि कोई बड़ा प्रोजेक्ट न होने के बावजूद उसका सोर्स ऑफ इनकम क्या है. वो अपने पर्सनल खर्चे कैसे पूरे करती है. इन तमाम सवालों के जवाब ऑन रिकॉर्ड दर्ज होंगे.

IT रिटर्न और बैंक स्टेटमेंट मांगे जाएंगे

इसके अलावा इस हाई प्रोफाइल मामले से जुड़े तमाम किरदारों को भी सम्मन कर उनके बयान रिकॉर्ड होंगे. रिया और परिवार समेत मामले से जुड़े सभी लोगों की पिछले कुछ सालों की IT रिटर्न और बैंक स्टेटमेंट मांगे जाएंगे. खास बात ये कि इन सभी से पहले ED सुशांत सिंह राजपूत के CA से पूछताछ के मन बना रही है.

Related Posts