Sushant Case: जो हो रहा है गलत हो रहा है… IPS विनय को क्वारंटीन करने पर बोले बिहार CM नीतीश कुमार

बीएमसी (BMC) ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्होंने कोरोना गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए ये कदम उठाया. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बिहार पुलिस की जो टीम पहले आई, उसे क्वारंटीन क्यों नहीं किया गया?
sushant singh rajput death case, Sushant Case: जो हो रहा है गलत हो रहा है… IPS विनय को क्वारंटीन करने पर बोले बिहार CM नीतीश कुमार

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच के लिए बिहार पुलिस (Bihar Police) की एक चार सदस्यीय टीम पहले से ही मुंबई में मौजूद है. इस बीच रविवार को IPS विनय तिवारी भी यहां इस जांच को लीड करने पहुंचे थे. लेकिन देर रात लगभग 11 बजे बीएमसी ने उन्हें मुम्बई के गोरेगांव स्तिथ स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स कैम्प में होम क्वारंटीन कर दिया.

बीएमसी ने दी सफाई

बीएमसी के ऐसा करने पर सवाल खड़े हो गए हैं. बीएमसी ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्होंने कोरोना गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए ये कदम उठाया. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बिहार पुलिस की जो टीम पहले आई, उन्हें क्वारंटीन क्यों नहीं किया गया?

बीएमसी का कहना है कि IPS विनय तिवारी को कोरोना गाइडलाइन्स के तहत घरेलू उड़ानों के बाद क्वारंटीन करने के नियमों के अनुसार क्वारंटीन किया गया है.

CM नीतीश की प्रतिक्रिया

IPS विनय को क्वारंटीन करने पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी प्रतिक्रिया आई है. सीएम नीतीश ने कहा, “हमारे सरकार की तरफ से DGP ने सारी सूचनाएं दीं और यह गलत हुआ है. यह कोई राजनितिक मुद्दा नहीं है. बातचीत जारी है.”

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि ‘सुशांत का परिवार बुलाने के बावजूद अपना बयान दर्ज कराने नहीं आया है.’

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, “इस मामले की सही तरीके से जांच शुरू है. प्रोफेशनल तरीके से इस मामले की जांच की जा रही है.

सीएम ठाकरे ने ली मामले की जानकारी 

रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीपी, चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी के साथ एक मीटिंग की थी. इसमे सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर भी चर्चा हुई.

सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में मुख्यमंत्री ने सुशांत के मामले को लेकर अभी तक की जानकारी ली. साथ ही इस मामले में पारदर्शिता रखते हुए सही तरीके से जांच करने के लिए कहा है.

इस बीच सूत्रों के अनुसार खबर है कि बिहार पुलिस की टीम के चार अन्य सदस्यों को भी क्वारंटीन करने की तैयारी है. पहले से मुम्बई पहुंची बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम को भी बीएमसी क्वारंटीन कर सकती है.

बिहार DGP का बयान

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे आज महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करेंगे. वहीं, भाजपा प्रवक्ता ने आईपीएस विनय तिवारी को क्वारंटीन करने के फैसले पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने पूछा है कि महाराष्ट्र सरकार ऐसा क्या छुपाना चाहती है जिसकी वजह से इस तरह के कदम उठाए गए हैं.

बिहार डीजीपी का इस मामले पर कहना है कि ‘हम वहां के अधिकारियों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं और अलग-अलग स्तर पर भी बातचीत हो रही है. अब इसमें मेरे पास कुछ बोलने के लिए नहीं है, सब सामने है.’

संजय झा ने साधा निशाना

वहीं, बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने कहा है कि विनय तिवारी के साथ हुआ सलूक शर्मनाक है. राज्य सरकार की हर स्थिति पर नजर है. आगे के कदम पर सरकार आज फैसला लेगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts