सुशांत सिंह राजपूत केस: केंद्र ने स्वीकार की बिहार सरकार की CBI जांच की सिफारिश

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में बिहार सरकार की ओर से भेजी गई CBI जांच की सिफारिश को केंद्र के स्वीकार करने की जानकारी सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दी.
Sushant Singh Rajput death case CBI investigation, सुशांत सिंह राजपूत केस: केंद्र ने स्वीकार की बिहार सरकार की CBI जांच की सिफारिश

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्र ने बिहार सरकार की ओर से भेजी गई सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है. बिहार सरकार ने सोमवार को मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह के परिजनों की मांग पर यह सिफारिश की थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र के स्वीकार करने की जानकारी सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दी. इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हो रही थी. इस दौरान केंद्र की तरफ से मौजूद एसजी मेहता ने बताया कि इस मामले में केंद्र ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है. केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है. एसजी मेहता ने कहा कि ‘इस याचिका में कुछ बचता नहीं है. क्योंकि जांच सीबीआई को ट्रांसफर हो चुकी है.’

बिहार सरकार ने रिकॉर्ड समय में पूरी की औपचारिकताएं

नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश का ऐलान करते हुए कहा था कि सरकार सिफारिश भेजने को लेकर सभी औपचारिकताएं जल्दी पूरी कर लेगी. महाराष्ट्र में हुई घटना को लेकर बिहार सरकार और मुंबई पुलिस की सुस्त जांच के साथ ही बिहार पुलिस के अधिकार पर उठ रहे सवालों के बीच बिहार के राज्यपाल ने राज्य सरकार की इस सिफारिश को मंजूरी दी थी.

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से हुआ था भारी विरोध

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से भारी विरोध के बीच बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर पटना में दर्ज मामले की सीबीआई जांच के लिए सिफारिश की गई. सुशांत के पिता के.के. सिंह राजपूत की तरफ से सीबीआई जांच की मांग पर नीतीश कुमार ने सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में उनकी पूर्व लिव-इन-पार्टनर और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज मामले पर यह सिफारिश की थी.

सुशांत की मौत के बाद से ही लगातार उठ रही थी मांग

14 जून को सुशांत की आसामायिक मौत के बाद से ही मामले की सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी. बिहार विधानसभा में भी बीजेपी-लोजपा सहित तमाम दलों के विधायकों ने सीबीआई जांच की मांग का मुद्दा उठाया था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इसका समर्थन किया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts