आंध्र प्रदेश की गवर्नर बना दी गईं सुषमा स्‍वराज? जानिए क्‍या है सच्‍चाई

सुषमा स्वराज ने स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा.

नई दिल्‍ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने खुद को आंध्र प्रदेश का गवर्नर बनाए जाने की अटकलों का खंडन किया है. दरअसल, केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर सुषमा को आंध्र प्रदेश का गवर्नर बनाए जाने की बधाई दे दी थी. जब अटकलें तेज हुईं तो देर रात सुषमा को ट्वीट कर सफाई देनी पड़ी. उन्‍होंने लिखा, “आंध्र प्रदेश गवर्नर के रूप में मेरी नियुक्ति की खबर सच नहीं है”

ट्वीट के बाद गृह मंत्रालय की ओर से भी ऐसी खबर को खारिज किया गया. हर्षवर्धन ने बाद में अपना ट्वीट डिलीट कर दिया. सुषमा स्वराज ने स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा. हालांकि उन्‍होंने कहा था कि वे राजनीति में सक्रिय रहेंगी. एक ट्वीट में उन्‍होंने जानकारी दी थी कि ‘मैं राजनीति से रिटायर नहीं हो रही हूं. सिर्फ स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से 2019 का चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है.’

बतौर विदेश मंत्री वह प्रवासी भारतीयों के बीच अपने कामकाज की वजह से काफी लोकप्रिय रही थीं. इसके अलावा एक ट्वीट मात्र पर कई लोगों की मदद के लिए भी उन्हें याद किया जाएगा. 2004 से 2014 तक संप्रग सरकार के कार्यकाल के दौरान सुषमा स्वराज लोकसभा में विपक्ष की नेता थीं और उनका कार्यकाल सफल रहा था.

ये भी पढ़ें

पीएम मोदी ही हमारे सुप्रीम कोर्ट, उन्ही के नेतृत्व में बनेगा राम मंदिर- शिवसेना सांसद संजय राउत

मुलायम सिंह का हाल जानने पहुंचे CM योगी, देखें तस्वीरें