बंगाल में बीजेपी MLA देबेंद्र नाथ का शव रस्सी से लटका मिला, पार्टी और परिवार को मर्डर का शक

सेवानिवृत्त सहकारी बैंक कर्मचारी देबेंद्र नाथ रे (Debendra Nath Ray) हेमताबाद सीट से बीजेपी (BJP) विधायक थे. उनकी पत्नी के अलावा उनकी एक गोद ली हुई बेटी है जो सातवीं कक्षा में पढ़ती है. उनकी पत्नी एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं.
BJP MLA Debendra Nath Ray dies, बंगाल में बीजेपी MLA देबेंद्र नाथ का शव रस्सी से लटका मिला, पार्टी और परिवार को मर्डर का शक

पश्चिम बंगाल के हेमताबाद (Hemtabad) से BJP विधायक देबेंद्र नाथ रे (Debendra Nath Ray) का शव रस्सी से लटका हुआ मिला. रायगंज ब्लॉक के बलिया कोने में एक दुकान के बरामदे में विधायक (MLA) का शव लटका हुआ था. यह दुकान उनके घर से 1 किलोमीटर दूर है. घटना के सामने आते ही उत्तर दिनाजपुर जिले में हड़कंप मचा हुआ है. वहां मौजूद लोगों को कहना है कि विधायक की पहले हत्या की गई है और उसके बाद उन्हें लटकाया गया है.

घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई है. सूचना मिलते ही जिले की पुलिस ने मौके पर पहुंची. इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस ने बताया कि ‘उत्तर दिनाजपुर के बलिया में आज हेमताबाद से विधायक देबेंद्र नाथ रे का शव फांसी पर लटका मिला. मृतक की शर्ट की जेब से सुसाइड नोट बरामद किया गया है. नोट में 2 लोगों को उनकी मौत के लिए जिम्मेदार बताया गया है. पुलिस की जांच जारी है.’ पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पश्चिम बंगाल BJP ने जताई हत्या की आशंका

इस घटना को लेकर सबकी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. पश्चिम बंगाल BJP ने भी यही दावा किया है कि विधायक की हत्या की गई है.

जिला अध्यक्ष ने की CBI जांच की मांग

उत्तर दिनाजपुर बीजेपी जिलाध्यक्ष बिस्वजीत लाहिड़ी (Biswajit Lahiri) ने भी विधायक की हत्या की आशंका जताई है. उन्होंने पार्टी विधायक की मौत की CBI जांच की मांग की है. BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ट्वीट कर कहा, “बंगाल में BJP नेताओं की हत्या का कोई अंत नहीं है. TMC छोड़ चुके BJP विधायक की हत्या कर दी गई है. क्या ऐसा इसलिए था क्योंकि वह BJP में शामिल हुए थे?”

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा, “पश्चिम बंगाल के हेमताबाद से भाजपा विधायक देबेंद्र नाथ रे की संदिग्ध जघन्य हत्या बेहद चौंकाने वाली है. यह ममता सरकार में गुंडा राज और कानून व्यवस्था की असफलता दिखाती है. लोग भविष्य में ऐसी सरकार को माफ नहीं करेंगे. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं.”

वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने निष्पक्ष जांच के लिए कहा. उन्होंने ट्वीट किया, “ममता बनर्जी की राजनीतिक हिंसा और प्रतिशोध के खत्म होने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं. उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से विधायक देबेंद्र नाथ रे की मौत से हत्या के आरोप समेत कई गंभीर सवाल उठते हैं. सच्चाई को उजागर करने और राजनीतिक हिंसा को खत्म करने के लिए पूरी तरह निष्पक्ष जांच की जरूरत है.”

पिछले साल हुए थे BJP में शामिल

सेवानिवृत्त सहकारी बैंक कर्मचारी देबेंद्र नाथ रे हेमताबाद सीट से विधायक थे. उनकी पत्नी के अलावा उनकी एक गोद ली हुई बेटी है जो सातवीं कक्षा में पढ़ती है. उनकी पत्नी एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं.

देबेंद्र नाथ ने 2016 में CPM के टिकट पर हेमताबाद विधानसभा (TAP) सीट पर वाम-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी. पिछले साल लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बंगाल की सत्ताधारी पार्टी TMC के दो विधायक और 50 के करीब पार्षद BJP में शामिल हुए थे. इनके अलावा हेमताबाद से CPM के विधायक देबेंद्र नाथ ने भी पार्टी की सदस्यता ली थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts