भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ा गया लाल निशान वाला कबूतर, पैरों में मिली कोडिंग वाली रिंग

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 दिन पहले ही पंजाब में भारत-पाक सीमा (India Pakistan Border) के नज़दीक भी ऐसा ही एक कबूतर मिला था, जिस पर भी कोई न्यूमेरिक कोड था.
pigeon with numeric code, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ा गया लाल निशान वाला कबूतर, पैरों में मिली कोडिंग वाली रिंग

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pak border) के नज़दीक ”नापाक” हरकतों की कोशिश जारी है. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ (Kathua) जिले के हीरानगर सेक्टर में संदिग्ध कबूतर (suspect’ pigeon) पाए जाने का मामला सामने आया है. मामला हीरानगर के मनियारी का है, यहां कुछ गांव वालों को संदिग्ध कबूतर मिला है.

इस पक्षी के मिलने से आसपास के इलाकों में हड़कंप मचा हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि इस कबूतर का इस्तेमाल किसी खुफिया गतिविधि के लिए किया जा रहा होगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पुलिस ने बताया कि भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर एक गांव जो फेंस के काफी करीब है वहां से ये सस्पेक्टेड पक्षी मिला है. लाल निशान वाले इस कबूतर के पैर में एक रिंग फंसी हुई थी जिसमें कुछ नंबर लिखे हुए थे. इलाके में पहले भी ऐसे गतिविधियां हुई हैं जिसके चलते लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने कबूतर को कब्जे में ले लिया है. कबूतर के पैर में लगी रिंग को लेकर छानबीन की जा रही है.

pigeon with numeric code, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ा गया लाल निशान वाला कबूतर, पैरों में मिली कोडिंग वाली रिंग

सीमापार से संदिग्ध गतिविधियो को अंजाम देता रहा है पाक

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के नज़दीक इस तरह की गतिविधियों को पाकिस्तान (Pakistan) अंजाम देता रहा है, ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं, कि सीमापार से ही किसी गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए इस न्यूमेरिक कोड के ज़रिए कबूतर को भारतीय सीमा में दाखिल कराया गया होगा.

पंजाब में भी मिला था एक कोड वाला कबूतर

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 दिन पहले ही पंजाब में भारत-पाक सीमा के नज़दीक भी ऐसा ही एक कबूतर मिला था, जिस पर भी कोई न्यूमेरिक कोड था, साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) की मुहर होने दावा भी किया गया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts