पुलवामा में आतंकियों का मददगार गिरफ्तार, आतंकवादियों को मुहैया कराता था रसद

आतंकियों के सहयोगियों को ओवरग्राउंड वर्कर्स (Overground Workers) के नाम से भी जाना जाता है. ये आतंकियों के रहने की जगह, एक जगह से दूसरे जगह तक जाने के लिए परिवहन (Transport) की व्यवस्था भी करते हैं.

प्रतीकात्मक
JK Police (FILE)

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में अंसार गजवा-उल-हिंद (AGH) आतंकवादी संगठन के साथ संबंध रखने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने कहा, “त्राल क्षेत्र के संदिग्ध आदिल अहमद हजाम को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह त्राल क्षेत्र में AGH आतंकियों को रहने की जगह, रसद और अन्य तमाम सुविधाएं मुहैया कराता था जैसे कि हथियारों और गोला-बारूद को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाना. उसके पास से कई अवैध हथियार जब्त किए गए हैं.”

ओवरग्राउंड वर्कर्स कहलाते हैं आतंकियों के सहयोगी

आतंकियों के सहयोगियों को ओवरग्राउंड वर्कर्स (Overground Workers) के नाम से भी जाना जाता है. ये आतंकी संगठनों के लिए आंख और कान की तरह काम करते हैं. ये आतंकियों के रहने की जगह, एक जगह से दूसरे जगह तक जाने के लिए परिवहन की व्यवस्था भी करते हैं. ये सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नजर रखकर आतंकियों को चौकन्ना किए रहते हैं, ताकि इनकी घेराबंदी और तलाशी अभियान से बच सकें.

पुंंछ में भी दो ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के जिला पुंंछ (Poonch) के मेंढर सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं. हथियारों के साथ आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले दो ओवरग्राउंड वर्करों (OGW) को भी गिरफ्तार किया है.

तलाशी के दौरान उनके ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार, गोलाबारूद और अन्य सामग्री बरामद की गई है. हथियारों के जखीरे से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आतंकी संगठन किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

Related Posts