VIDEO: गांधी परिवार की नई पीढ़ी ने नहीं किया योग इसलिए बिगड़ी उनकी राजनीति: रामदेव

21 जून को रामदेव महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के साथ योग करने वाले हैं. योग दिवस से पहले कांग्रेस को लिया निशाने पर.

21 जून को हर साल विश्व योग दिवस मनाया जाता है. इस बार भी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. रामदेव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के साथ नांदेड़ में योग करने वाले हैं.

योग दिवस से पहले रामदेव ने विवादित बयान दे दिया है. रामदेव ने कहा कि ‘पीएम मोदी सार्वजनिक रूप से योग करते हैं. जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी छिपकर योग करते थे. उनकी अगली पीढ़ी ने योग नहीं किया इसलिए उनकी राजनीति गड़बड़ हो गई. योग करने वालों के अच्छे दिन जरूर आते हैं.’

21 जून को मनाए जा रहे योग दिवस पर पूरी दुनिया में बड़े आयोजन किए जाने की तैयारी है. संयुक्त राष्ट्र सहित कई देश योजना बना रहे हैं. पीएम मोदी योग के वीडियो ट्वीट करते जा रहे हैं. उनका कहना है कि लोगों को योग का अंग बनाकर दूसरों को भी प्रेरित करना चाहिए. योग बहुत काम का है. मोदी के प्रयास से ही संयुक्त राष्ट्र ने 2014 में 21 जून को योग दिवस मनाने का ऐलान किया था.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत ही बुरा रहा है. रामदेव कांग्रेस पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते.

ये भी पढ़ें:

‘एक राष्ट्र-एक चुनाव’ पर PM मोदी की बैठक जारी, नहीं पहुंचीं 14 पार्टियां

मोदी के कार्यकाल में सख्त होंगे ट्रैफिक रूल्स, भरना होगा 10 गुना ज्यादा चालान

जय श्री राम पर बोले आजम, ‘हमें ऐतराज नहीं, किसी को अल्लाह-हू-अकबर से भी नहीं होना चाहिए’