UN में बेनकाब हुआ पाकिस्तान, दुनिया सुन रही भारत की बात: सैयद अकबरुद्दीन

सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो लक्ष्य रखे हैं वो किसी और देश ने नहीं रखे.
India foreign policy has changed now, UN में बेनकाब हुआ पाकिस्तान, दुनिया सुन रही भारत की बात: सैयद अकबरुद्दीन

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने टीवी9 भारतवर्ष से खास बातचीत की है. अकबरुद्दीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूएन महासभा में दिए गए भाषण पर विस्तार से बातचीत की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी साल 2014 में पिछली बार यूएन महासभा में आए थे. हम दुनिया को यह बताना चाहते थे कि भारत की विदेश नीति अब बहुत बदल चुकी है.

अकबरुद्दीन ने कहा, “दुनिया में हमारे दोस्तों की संख्या बढ़ गई है. भारत हर किसी से दोस्ती के लिए तैयार है. साथ ही एक्शन लेने के लिए भी तैयार है. हमने 75 देशों से बातचीत करने का लक्ष्य रखा था. लेकिन ये बढ़कर 90 हो गई. साथ ही हमने ऐसे कई देशों से बात की जो समूह में मिलते हैं. हम इस बार 10-15 देशों से समूह में मिले हैं.”

‘क्लाइमेट एक्शन के लिए भारत तैयार’
उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो लक्ष्य रखे हैं वो किसी और देश ने नहीं रखे. भारत क्लाइमेट एक्शन में आगे बढ़ने को तैयार है. इसका ग्लोबल तौर पर असर होगा. दुनिया के लोग देख रहे हैं कि कौन बात को एक्शन में बदल रहा है.’

अकबरुद्दीन ने कहा कि आज ऐसे बहुत कम देश हैं जो दुनिया के लिए कुछ करने को तैयार हैं. पीएम मोदी ने पिछले पांच साल में जो कुछ किया है उसका पूरी दुनिया में असर हो रहा है. हम पाकिस्तान को जानते हैं और उसे पहचानते भी हैं. पीएम मोदी ने एक स्टेटमैन की तरह बात रखी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का जवाब भारत की एक फर्स्ट सेक्रेटरी ने दे दिया.

ये भी पढ़ें-

डोकलाम तक पहुंचने में सेना को लगेंगे अब सिर्फ 40 मिनट, देखें तस्वीरें

BJP ज्वाइन करने की चर्चा के बीच कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को मिली Y+ कैटिगरी की सुरक्षा

अशोक तंवर ने कांग्रेस की सभी कमेटियों से दिया इस्तीफा, पार्टी में घमासान तेज

Related Posts