तमिलनाडु में खुले सैलून: बाल कटाने से पहले लोगों को दिखाना होगा आधार कार्ड, SOP जारी

तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने राज्य में 1 जून से सैलून खोल दिए हैं. वहीं कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने सैलून मालिकों के लिए SOP जारी की है.
tamil nadu salon, तमिलनाडु में खुले सैलून: बाल कटाने से पहले लोगों को दिखाना होगा आधार कार्ड, SOP जारी

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में लॉकडाउन भले ही 30 जून तक बढ़ गया है लेकिन 1 जून से राज्य में सैलून और ब्यूटी पॉर्लर खोल दिए गए हैं. बाल कटवाने के लिए लोगों को आधार कार्ड (Aadhaar card) दिखाना होगा. तमिलनाडु सरकार ने सैलून के लिए एसओपी भी जारी कर दी है.

सैलून मालिकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे हर ग्राहक का नाम, पता, फोन नंबर और आधार कार्ड नंबर दर्ज करेंगे. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सैलून में आने वाले लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बाल कटाने से पहले कस्टमर्स को हाथ सैनिटाइज करना होगा. इसके बाद वह आरोग्य सेतु ऐप की डिटेल दिखाएंगे. सैलून मालिकों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने के लिए कहा गया है. साथ ही नाई को हर वक्त मास्क और साफ-सफाई बनाए रखने का आदेश दिया गया है.

तमिलनाडु में 30 जून तक लॉकडाउन रहेगा जारी

बता दें कि तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने राज्य में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है. इसके साथ ही सभी जिलों को 8 जोन में बांटा गया है. राज्य सरकार ने कहा है कि प्रदेश में आईटी से संबंधित सेवाएं और आईटी कंपनियां 20 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करती रहेंगी.

आपको बता दें कि कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले में तमिलनाडु दूसरे नंबर पर है राज्य में संक्रमण के मामले लगतार बढ़ रहे हैं. तमिलनाडु में अब तक 23 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.

Related Posts