NIA ने तमिलनाडु में 5 ठिकानों पर मारे छापे, कई संदिग्धों की तलाश में जुटी टीम

आतंकी संगठन IS से प्रभावित कई संदिग्ध आतंकियों के खिलाफ छापेमारी चल रही है.

कोयंबटूर: तमिलनाडु के कोयंबटूर में गुरुवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने छापेमारी शुरू की. NIA की टीम पांच जगहों पर छापेमारी कर रही है. इस दौरान लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन-ड्राइव जब्त किए गए.

IS से प्रभावित कई संदिग्धों के खिलाफ छापेमारी 

NIA सूत्रों के मुताबिक, तमिलनाडु के पांच लोकेशन पर जांच एजेंसी NIA की जांच चल रही है. आतंकी संगठन IS से प्रभावित कई संदिग्ध आतंकियों के खिलाफ छापेमारी चल रही है.

हाल ही में आतंकी संगठन ISIS के आतंकी अजरुद्दीन से हुई पूछताछ के बाद आज NIA जांच कर रही है. जांच एजेंसी को अजरुद्दीन से कई और महत्वपूर्ण जानकारी मिली है.

NIA और IB की टीमें भी सतर्क

केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी ने भी पिछले कुछ समय पहले तमिलनाडु में आतंकी वारदात होने की संभावना जताई थी. इस बात को ध्यान में रखते हुए NIA और आईबी की टीमें भी सतर्क हैं.

आईबी ने दी थी आतंकियों के घुसने की सूचना

आईबी ने समुद्री मार्ग और श्रीलंका होते हुए भारत के समुद्री इलाके में कई आतंकियों के घुसने की सूचना दी थी. NIA सूत्रों के मुताबिक, JMB यानी जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश नाम का ये मॉड्यूल भी ISIS के इशारों पर देश मे तबाही मचाने की फिराक में था.

आतंकी संगठन के 6 से ज्यादा संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं, अब NIA अजरुद्दीन और पकड़े गए आतंकियों के बीच का कनेक्शन भी खंगाल रही है.

ये भी पढ़ें- जम्मू के इन इलाकोंं में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल, 370 में बदलाव के बाद हुई थी बंद

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान का दावा- भारतीय सैनिकों की गोलीबारी में दो की मौत, उप उच्चायुक्त को किया तलब