तमिलनाडु में भारी बार‍िश ने बरपाया कहर, अब तक 25 की मौत

बयान में कहा गया कि 17 लोगों की मौत जहां दीवार गिरने से हुई वहीं आठ अन्य लोगों की मौत 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच हुई, इसके अलावा आठ लोग घायल हो गए.

Tamil Nadu Rains : तमिलनाडु में भीषण बारिश के कारण पिछले चार दिनों में विभिन्न इलाकों हुई घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई. इन में से 17 लोगों की मौत कोयम्बटूर के निकट एक दीवार ढह जाने से हुई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने राज्य सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें राहत एवं बचाव कार्य की समीक्षा की गई.

मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिवार को एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. पुलिस के मुताबिक, तड़के करीब 5.30 बजे 20 फुट की एक दीवार चार घरों पर गिर गई, जिससे वे घर ढह गए और उनमें सो रहे लोगों की मौत हो गई.

पुलिस और अग्निशमन कर्मियों ने मलबा हटाया और शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एक बयान में कहा गया कि 17 लोगों की मौत जहां दीवार गिरने से हुई वहीं आठ अन्य लोगों की मौत 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच हुई, इसके अलावा आठ लोग घायल हो गए.

सरकार के मुताबिक, 805 लोगों को चार राहत शिविरों में कुड्डालोर ठहराया गया है, वहीं तूतीकोरिन में दो शिविरों में 73 लोग और तिरुनेलवेली में दो शिविरों में 38 लोग आश्रय लिए हुए हैं.

Tamil Nadu Rains Updates

  • मेट्टुपालयम में सोमवार सुबह हुए हादसे में अब तक 15 शव बरामद किए जा चुके हैं. मलबे में दबे बाकी लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसे स्थानीय लोगों की मदद से दमकल विभाग चला रहा है.
  • मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्‍ना यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं पोस्‍टपोन कर दी गई हैं.

तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई जिलों में रविवार से ही भारी बारिश जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में कई जिलों में भारी बारिश की आशंका है. इसी के मद्देनजर कई स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है.

ये भी पढ़ें

अजब: 97 साल में ना बढ़ी, ना घटी मध्‍य प्रदेश के इस गांव की जनसंख्‍या

इन देशों में दी जाती है बलात्कार की खतरनाक सजा, गोली मारने से लेकर फांसी तक शामिल