तमिलनाडु लोकसभा Result 2019: DMK+ ने जीती 39 में से 37 सीटें, 1 पर सिमटी AIADMK+

डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी.

चेन्नई: द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव 2019 में जबरदस्त सफलता हासिल की है. DMK+ ने राज्य की 39 सीटों में से 37 पर जीत दर्ज की है. ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) को केवल 1 ही सीट से संतोष करना पड़ा है.

डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी. स्टालिन ने ट्वीट किया, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी जीत पर बधाई देता हूं. हम आशा और कामना करते हैं कि वह लोकतंत्र और समग्रता के सिद्धांतों पर आधारित एक प्रगतिशील सरकार मुहैया कराएंगे.”

डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया में स्टालिन ने कहा, “तमिलनाडु के लोगों द्वारा डीएमके गठबंधन की दी गई शानदार जीत को हम हाथ जोड़ कर स्वीकार करते हैं. अगले पांच वर्षो के दौरान हम किए गए वादों को पूरा करने और अपने राज्य के हित की रक्षा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.”

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. मोदी को लिखे पत्र में पलनीस्वामी ने कहा, “मैं आम चुनावों में शानदार जीत मिलने पर आपको बधाई देता हूं. हमारे देश की जनता ने आपको लगातार दूसरे कार्यकाल का सम्मान दिया है.”

तमिलनाडु में 2014 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन पार्टी एआईएडीएमके को 37 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि बीजेपी और पीएमके 1-1 के स्कोर के साथ बस खाता ही खोल पाईं थीं.

PartyLeadingWon
DMK+INC037
AIADMK+BJP01
Others00