तेजस एक्सप्रेस में महिला स्टाफ से बदतमीजी करने वाले यात्रियों को ‘सबक’ सिखाएगी रेलवे

रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस की महिला स्टाफ से फीडबैक भी ले रहा है. फीडबैक में महिलाओं ने बताया कि उनका अनुभव बहुत बुरा रहा है.
Tejas Express, तेजस एक्सप्रेस में महिला स्टाफ से बदतमीजी करने वाले यात्रियों को ‘सबक’ सिखाएगी रेलवे

दिल्ली से लखनऊ के बीच जब पहले प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस चली तो लोगों के बीच गजब का उत्साह था. लोग उसमें चढ़ने से पहले ही सेल्फी लेकर अपलोड कर रहे थे. उसकी सुविधाओं का बखान कर रहे थे. वहीं तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों की एक हरकत ने रेलवे को परेशान करना शुरू कर दिया है.

दरअसल तेजस एक्सप्रेस में फ्लाइट की तरह ही ट्रेन होस्टेस की सुविधा दी गई है. यात्री उनसे सलीके से नहीं पेश आ रहे, इन खबरों ने रेलवे के माथे पर बल डाल दिए. पता चला कि यात्री ट्रेन होस्टेस के साथ बिना अनुमति सेल्फी लेते हैं, उनका वीडियो बनाते हैं और बार-बार बटन दबाकर उन्हें बुलाते हैं, बेवजह परेशान करते हैं. यहां तक कि पर्सनल मोबाइल नंबर भी मांगते हैं.

रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस की महिला स्टाफ से फीडबैक भी ले रहा है. फीडबैक में महिलाओं ने बताया कि उनका अनुभव बहुत बुरा रहा है. उन्होंने बताया कि ज्यादातर यात्री उन्हें छेड़ने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं.

Tejas Express, तेजस एक्सप्रेस में महिला स्टाफ से बदतमीजी करने वाले यात्रियों को ‘सबक’ सिखाएगी रेलवे

यात्रियों को ‘सबक’ सिखाएगी रेलवे

डरने की बात नहीं है, भारी जुर्माना नहीं लगने जा रहा है. रेलवे ने सोचा है कि यात्रियों को सलीका सिखाया जाए. इसके लिए बाकायदा एनाउंसमेंट कराया जाएगा कि ‘यात्रियों से अनुरोध है महिला स्टाफ के साथ सभ्यता से पेश आएं.’ इसके अलावा महिला स्टाफ के साथ सेल्फी या वीडियो न लेने, बार-बार बटन न दबाने की भी एनाउंसमेंट की जाएगी.

आईआरसीटीसी के पांच अधिकारी सफर के दौरान यात्रियों के बर्ताव पर नजर रखेंगे और अगर शिकायत फिर भी आती रही तो रेलवे सज़ा की व्यवस्था भी कर सकती है.

Related Posts