अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, राजीव गांधी के तंज ‘हम दो-हमारे दो’ का किया जिक्र

तेलंगाना के रंगारेड्डी पहुंचकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने औपचारिक तौर पर BJP के सदस्यता अभियान की शुरुआत की.

रंगारेड्डी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को BJP के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने तेलंगाना पहुंचे. रंगारेड्डी जिले से शाह ने औपचारिक तौर पर BJP के सदस्यता अभियान की शुरुआत की. इससे पहले वह रंगारेड्डी जिले के मामिदिपल्ली गांव स्थित एक आदिवासी महिला जातवती सोनी के घर पहुंचे.

रंगारेड्डी के शमशाबाद में अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि जब संसद में हमारे दो सदस्य थे, तब तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने तंज कसा था कि बीजेपी परिवार नियोजन (हम दो-हमारे दो) को मानती है. आगे बोलते हुए शाह ने कहा कि तंज कसने वालों को आज विपक्ष का नेता बनने लायक सीटें नहीं मिल रही हैं और हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार केंद्र में हैं.

अमित शाह ने कहा, ‘बीजेपी ने पहले कर्नाटक में सरकार बनाई थी फिर भी हमें कहा जाता है कि बीजेपी दक्षिण में नहीं हैं. मैं इतना कहना चाहता हूं कि चाहे तेलंगाना हो, आंध्र हो या केरल हो..इन तीनों राज्यों को किसी दिन बीजेपी का गढ़ बनाना होगा. यह तेलंगाना के लोगों के लिए मुकाबला है. आपको फैसला करना है कि तेलंगाना पहले गढ़ बनेगा या आंध्र या केरल.’

मालूम हो कि अमित शाह ने हाल ही में कहा था कि BJP को अपने सदस्यों की संख्या में वृद्धि करने की जरूरत है. इसके लिए शाह ने 10 करोड़ नए सदस्यों को बीजेपी से जोड़ने का लक्ष्य किया था. इसी लक्ष्य को हासिल करने की प्रक्रिया के तहत शनिवार को आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भास्कर राव समेत कई दिग्गज नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा.

ये भी पढ़ें- एनटीआर का तख्तापलट कर मुख्यमंत्री बनने वाले भास्कर राव ने थामा बीजेपी का दामन