हैदराबाद एनकाउंटर की होगी SIT जांच, बनाई गई 8 लोगों की टीम, महेश भागवत करेंगे लीड

रच्चाकोंडा के कमिश्नर महेश भागवत इस टीम को लीड करेंगे. ये टीम एनकाउंटर के हर पहलू की जांच करेंगी और एनकाउंटर की डिटेल रिपोर्ट तैयार करेगी. तेलंगाना हाई कोर्ट में शादनगर एनकाउंटर पर सोमवार को सुनवाई होगी.
Hyderabad encounter, हैदराबाद एनकाउंटर की होगी SIT जांच, बनाई गई 8 लोगों की टीम, महेश भागवत करेंगे लीड

नई दिल्ली: हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) की जांच के लिए तेलंगाना सरकार ने 8 सदस्यों की एक SIT टीम बनाई है. ये टीम डॉ दिशा मामले में हुए एनकाउंटर की जांच करेगी. रच्चाकोंडा के कमिश्नर महेश भागवत इस टीम को लीड करेंगे. ये टीम एनकाउंटर के हर पहलू की जांच करेंगी और एनकाउंटर की डिटेल रिपोर्ट तैयार करेगी. तेलंगाना हाई कोर्ट में शादनगर एनकाउंटर पर सोमवार को सुनवाई होगी.

तेलंगाना हाईकोर्ट ने हैदराबाद एनकाउंटर में मारे गए गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों के शवों को 9 दिसंबर तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने कहा है कि चारों शवों को राज्य सरकार नौ दिसंबर रात आठ बजे तक सुरक्षित रखे. हाईकोर्ट सोमवार को मामले की सुनवाई करेगा.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के सात सदस्यीय दल ने शनिवार को उस जगह का दौरा किया था जहां महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपी कथित मुठभेड़ में मारे गए थे. इस बीच तेलंगाना पुलिस ने कहा कि उसने चारों आरोपियों के खिलाफ उनके साथ गए पुलिस वालों पर “हमला” करने का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस की कार्रवाई पर उठ रहे सवालों के बीच मारे गए आरोपियों में से एक की पत्नी शनिवार को नारायणपेट जिले में स्थित अपने गांव में कुछ अन्य लोगों के साथ सड़क पर बैठ गई और चक्का जाम किया. उसका आरोप था कि उसके साथ नाइंसाफी हुई है.

एनएचआरसी का दल यहां से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित चट्टनपल्ली गांव पहुंचा जहां यह कथित मुठभेड़ हुई थी. यह मुठभेड़ स्थल उस जगह से थोड़ी ही दूर स्थित है जहां 27 नवंबर की रात पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या किए जाने के बाद उसका जला हुआ शव बरामद हुआ था.

Related Posts