आतंकियों की फंडिंग करने वाले ज़हूर वटाली के खिलाफ ED की कार्रवाई

ED के निशाने पर 60 से ज्यादा बैंक एकाउंट हैं. जल्द ही टेरर फंडिंग मामले में और लोगों के नाम सामने आते ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

नई दिल्ली: टेरर फंडिंग मामले में कश्मीर मूल के कारोबारी ज़हूर वटाली के खिलाफ ED ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने 6.18 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को अटेच किया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के निशाने पर 60 से ज्यादा बैंक एकाउंट हैं. जल्द ही टेरर फंडिंग मामले में और लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

कश्मीर मूल के कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली की काफी संपत्ति है. ED की टीम पहले भी हरियाणा के गुरुग्राम वाली संपत्ति को अटैच कर चुकी है. जानकारी के मुताबिक जहूर वटाली का संबंध कई आतंकी संगठनों के साथ है.

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, हिज़बुल मुजाहिदीन, जमात-उद-दावा सहित कई आतंकियों से जुड़े संगठन के लिए हवाला के जरिए फण्ड की व्यवस्था करवाता था. ED ने इस बार कार्रवाई करते हुए 6.18 करोड़ की संपत्तियों को अटैच किया है.

केंद्रीय जांच एजेंसी ED और NIA की टीम ने जहूर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जहूर का आतंकी संगठन लश्कर के चीफ हाफिज़ मुहम्मद सईद के साथ बेहद नजदीकी रिश्ता भी है. हिज़बुल आतंकी संगठन के चीफ मोहम्मद यूसुफ उर्फ सलाहुद्दीन से भी ज़हूर वटाली का संबंध है.

ये भी पढ़ें- पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला की संपत्ति जब्त, ED ने की कार्रवाई

ये भी पढ़ें- एक और भगोड़ा काराोबारी हुआ गिरफ्तार, बैंक को लगाया था 8100 करोड़ रुपये का चूना