जम्मू-दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था जैश, खुफिया विभाग को मिली जानकारी

बताया जा रहा है कि ये सभी फ़िदायिन हमलावर है जो ख़ुद को कहीं भी भीड़-भाड़ वाले इलाक़े में बम से उड़ा सकते हैं. 
Terror threat in Delhi, जम्मू-दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था जैश, खुफिया विभाग को मिली जानकारी

Terror threat in Delhi: त्योहारों के मद्देनजर आतंकी दिल्ली में दहशत फैलाने की फ़िराक़ में है. सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के तीन से चार आतंकी राजधानी में घुस चुके हैं. खुफ़िया एजेंसियों ने दिल्ली में रेड अलर्ट घोषित किया है. बताया जा रहा है कि सभी आतंकी हाईली मोटिविटेड हैं इसलिए सभी इनपुट्स को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है.

खुफिया एजेंसियों को क़रीब 5 दिन पहले जानकारी मिली थी की जैश का कमांडर अबू उस्मान अपने ओवर ग्राउंड वर्कर के साथ बादीपुरा इलाके में मीर मोहल्ला के एक सेब के बाग में मीटिंग की थी. इस मीटिंग में उसने बोला था की कश्मीर के लोग जल्द ही एक अच्छी खबर सुनेंगे. और यह खबर जम्मू और दिल्ली में बड़े धमाके की होगी.

इस मीटिंग में अबु उस्मान ने दावा किया, ” हमारे भाई इन जगहों पर पहले ही पहुंच चुके हैं. इस मीटिंग में एक पाकिस्तानी और दो कश्मीरी आतंकी मौजूद थे. अबु उस्मान के पास एक स्नाईपर राइफल थी जबकि बाकी तीन आतंकी के पास AK 47, पिस्टल और हैंड ग्रैनेड मौजूद थे.”

इस इनपुट को जम्मू कश्मीर पुलिस CRPF, BSF, और दिल्ली पुलिस के साथ साझा किया गया है.अलर्ट मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किये गए हैं. और ख़ुफ़िया जानकारी जुटाने के आदेश जारी किये गए है.

जानकारी के मुताबिक ये सभी आतंकी दिल्ली में पिछले हफ़्ते ही घुस चुके हैं. बताया जा रहा है कि कश्मीर से विशेष राज्य का दर्ज़ा छीने जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और इसी के मद्देनजर दिल्ली को आतंक से दहलाने की साज़िश रची जा रही है.

इस सूचना के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा अमृतसर और अंबाला एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. CISF सूत्रों के मुताबिक क़रीब चार दिन पहले उन्हें अमृतसर और अंबाला एयरपोर्ट को जैश कमांडो द्वारा उड़ाने का इनपुट मिला था. इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट भी गड़बड़ी फैलाने के इनपुट्स थे.

बताया जा रहा है कि ये सभी फ़िदायिन हमलावर है जो ख़ुद को कहीं भी भीड़-भाड़ वाले इलाक़े में बम से उड़ा सकते हैं. आतंकी अलर्ट के इनपुट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक दिल्ली के कई इलाक़ों में पुलिस ने छापेमारी भी की है और फ़िलहाल सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

वहीं अमेरिका भी भारत को आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट कर चुका है. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के इंडो-पैसेफिक क्षेत्र के असिस्टेंट सेक्रेटरी रैंडल शिल्वर ने कहा, ‘कई लोगों के मन में चिंता है कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में बढ़ावा कर सकता है. मुझे नहीं लगता है कि चीन की ओर से इस बात पर भी पाकिस्तान का समर्थन किया जाएगा.’

Related Posts