JK: बारामूला में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, 2 CRPF के जवान और 1 पुलिसकर्मी शहीद-3 आतंकी ढेर

इलाके में आतंकियों (Terrorist) को पकड़ने के लिए घेराबंदी की गई थी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. जिसके बाद आतंकियों ने हमला कर दिया.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला (Baramula) में सुरक्षाबलों पर किए गए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (CRPF) के दो जवान और स्पेशल पुलिस ऑफिस (SPO) का एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के बाद सभी तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया है.

करीरी इलाके में आतंकियों ने पेट्रोल पार्टी पर हमला किया था, जिसमें जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. सुरक्षाकर्मियों ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की गई थी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा था.

कश्मीर (Kashmir) में पिछले 4 दिनों में सुरक्षाबलों पर आतंकियों का यह दूसरा हमला है. इसी तरह के एक हमले को आतंकियों ने 14 अगस्त को श्रीनगर के नौगाम में अंजाम दिया था, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे, और एक अन्य घायल हो गया था. 12 अगस्त को भी बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों पर हमला किया गया था, जिसमें एक जवान घायल हुआ था.

पुलवामा से आईईडी बरामद, बड़ी घटना टली

वहीं दूसरी ओर जम्मू एवं कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में आतंकवादियों द्वारा लगाए गए IED को सुरक्षा बलों ने सोमवार को बरामद किया. पुलिस ने जानकारी दी कि पुलवामा के तुजान गांव के पास एक पुल के नीचे आतंकवादियों ने IED लगाया था, जिसे ढूंढकर सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिया.

कश्मीर में सड़कों और राजमार्गों से गुजरने वाले सुरक्षा बलों के वाहनों को निशाना बनाने के उद्देश्य से आतंकवादी IED लगाते हैं. आतंकवादियों की योजनाओं को असफल करने के लिए सुरक्षा बलों के दल स्निफर डॉग और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों द्वारा तलाशी करते हैं, और वाहनों से पहले सड़कों और राजमार्गों की सुरक्षा की जांच करने के लिए निकलते हैं.

Related Posts