जम्मू कश्मीर : शोपियां में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर (Encounter) में दो आतंकी मारे गए.

indian army
प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले में सुरक्षा बलों ने एक एनकाउंटर में दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया. बुधवार को एक पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के चकूरा इलाके में आतंकियों के होने की सूचना पर घेराबंदी और सर्च अभियान (Search Operation) चलाया था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के संगठन की पहचान अभी नहीं हो पाई है. इलाके में सर्च अभियान लगातार चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आतंकी, राइफल और पिस्टल बरामद- मुठभेड़ खत्म

श्रीनगर में सोमवार को पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर एक ऑपरेशन चलाया. सर्च और घेराबंदी के रूप में शुरू हुआ ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया और दो आतंकी मारे गए थे. इस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर का टॉप कमांडर था जो पाकिस्तान का नागरिक था और एक अन्य उसका स्थानीय सहयोगी था.

बता दें कि इससे पहले शनिवार को कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी. इसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. आतंकियों के पास से राइफल और पिस्टल बरामद की गई थी. हालांकि मारे गए आतंकी किस संगठन से संबंध रखते थे, इसका पता नहीं चल सका.

जम्मू कश्मीर डीजीपी ने सोमवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस में बताया था कि इस साल अब तक 75 आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए जा चुके हैं, जिनमें 180 आतंकवादी मारे गए हैं. उन्होंने कहा था कि इस साल पुलिस के 19, सीआरपीएफ के 21 और सेना के 15 जवान शहीद हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : श्रीनगर मुठभेड़ : पुलिस-सीआरपीएफ ने मार गिराए दो आतंकी, टॉप लश्कर कमांडर ढेर

Related Posts