बालाकोट में 45-50 आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा पाकिस्‍तान, कैंप में सुसाइड बॉम्‍बर्स भी शामिल

करीब आठ महीने पहले, बालाकोट में एयरफोर्स ने एयर स्‍ट्राइक के जरिए जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) के आतंकी कैंप को तबाह किया था.
बालाकोट, बालाकोट में 45-50 आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा पाकिस्‍तान, कैंप में सुसाइड बॉम्‍बर्स भी शामिल

पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकी कैंप फिर सक्रिय हो गए हैं. खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट्स के मुताबिक, यहां 45-50 आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. इन कैंप्‍स में आत्‍मघाती हमलावर भी शामिल हैं. बालाकोट में करीब आठ महीने पहले एयरफोर्स ने एयर स्‍ट्राइक के जरिए जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) के आतंकी कैंप को तबाह किया था.

ANI ने टॉप सोर्सेज के हवाले से कहा, “पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेररिस्‍ट कैंप में करीब 45-50 सुसाइड बॉम्‍बर्स ट्रेनिंग ले रहे हैं.” भारतीय एजेंसियों ने लगातार आतंकियों के इस ठिकाने पर नजर रखी है.

बालाकोट में पिछले महीने एक्टिव हुए आतंकी

इस कैंप में ट्रेनिंग पाए कुछ आतंकी कश्‍मीर भेजे गए ताकि वह भारतीय सुरक्षा बलों को निशाना बना सकें. फरवरी में बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के बाद करीब 6 महीने तक यह जगह बंद रही. पिछले महीने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने खुलासा किया था कि पाकिस्‍तान ने बालाकोट में टेरर कैंप्‍स को ‘रिएक्‍टिवेट’ किया है.

इस साल 26 फरवरी को, IAF के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्‍तान में घुसकर बालाकोट में JeM के ठिकाने को निशाना बनाया था. यह एक्‍शन पुलवामा में CRPF की गाड़ी पर आत्‍मघाती हमले के बाद लिया गया. पुलवामा आतंकी हमले में 40 से ज्‍यादा जवान मारे गए थे.

ये भी पढ़ें

… तो इसलिए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बदल लिया नाम

PAK ने बालाकोट में फिर एक्टिव किए आतंकी कैंप, 500 घुसपैठिए बैठे हैं तैयार : जनरल रावत

Related Posts