जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 2 आतंकी, तलाशी अभियान जारी

मुठभेड़ (Encounter) में मारे गए आतंकियों की पहचान लश्कर-ए-तैएबा के गुर्गों के रूप में हुई है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. फिलहाल सर्च अभियान जारी है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 10:51 am, Fri, 25 September 20

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों की पहचान लश्कर-ए-तैएबा के गुर्गों के रूप में हुई है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. फिलहाल सर्च अभियान जारी है. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों द्वारा सिर्हामा इलाके का घेराव कर तलासी अभियान शुरू करने के बाद दोनों पक्षों के बीच गुरुवार शाम को मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबल जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के ठिकाने के करीब पहुंचे, आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हुई.

पुलिस अधिकारी ने कहा, “सिर्हामा मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए. हथियार और गोला-बारूद के जखीरे सहित आपराधिक सामग्री बरामद हुई हैं.”

जम्मू-कश्मीर: हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा, बीडीसी अध्यक्ष की हत्या पर बोले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

रजौरी में गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन

इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिले में गुरुवार को भारी गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, “पाकिस्तान ने बिना उकसावे के फायरिंग की और एलओसी के पास रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की तथा मौर्टार से गोले दागे. भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया.”

बडगाम में सीआरपीएफ जवान शहीद

वहीं, जम्मू कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों के हमले में घायल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान की मौत हो गई. गुरुवार को मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवान पर नजदीक से गोली चला दी थी जिसमें जवान घायल हो गया था. उसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई. अधिकारियों ने जवान की मौत की पुष्टि की. आतंकवादियों ने जवान की रायफल भी छीन ली थी. पुलिस और सुरक्षा बलों ने मिलकर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया है.

पुलवामा में एक आतंकी ढेर

गुरुवार को ही जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें एक आंतकवादी ढेर हो गया. अधिकारियों ने ये जानकारी दी. पुलवामा के मगहा में गोलाबारी उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

इस साल पाकिस्तान ने LoC पर 3,186 बार तोड़ा सीजफायर, पिछले 17 सालों में सबसे ज्यादा