शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, इकबाल मिर्ची मामले में ED करेगी पूछताछ

ईडी सूत्रों के मुताबिक, बिंद्रा की रियल एस्टेट कंपनी आरकेडब्ल्यू डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और इसेंशल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के बीच सौदे के बारे में जांच एजेंसी को जानकारी मिली है. इसेंशल हॉस्पिटैलिटी में शिल्पा शेट्टी निदेशक हैं.
राज कुंद्रा शिल्पा शेट्टी, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, इकबाल मिर्ची मामले में ED करेगी पूछताछ

ईडी (ED) ने फ़िल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. उनको अगले सोमवार को पूछताछ के लिए मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में बुलाया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, राजकुंद्रा से ये पूछताछ इक़बाल मिर्ची केस में कई जाएगी. जांच के दौरान पता चला था कि इक़बाल मिर्ची की संपत्तियों का सौदा करने में अहम भूमिका निभाने वाले रणजीत सिंह बिंद्रा और कुंद्रा के बीच व्यवसायिक सौदे हुए थे.

ईडी सूत्रों के मुताबिक, बिंद्रा की रियल एस्टेट कंपनी आरकेडब्ल्यू डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और इसेंशल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के बीच सौदे के बारे में जांच एजेंसी को जानकारी मिली है. इसेंशल हॉस्पिटैलिटी में शिल्पा शेट्टी निदेशक हैं.

बिंद्रा की कंपनी ने शिल्पा शेट्टी की कंपनी में 44.11 करोड़ रुपये निवेश किए थे और 31.54 करोड़ रुपये का ब्याज रहित कर्ज दिया था. शिल्पा की कंपनी को अप्रैल, 2017 से मार्च 2018 के बीच 30.45 करोड़ रुपये और अप्रैल, 2016 से मार्च 2017 के बीच 117.17 करोड़ रुपये का कर्ज भी मिला था. राज कुंद्रा से सोमवार को ईडी इन्हीं सौदों के बारे में पूछताछ करेगी.

दरअसल, जांच के दौरान ईडी को पता चला है कि साल 2011 में आरकेडब्लू डेवलपर्स ने 3.46 करोड़ रुपये राज कुंद्रा की कंपनी एसेंशियल हॉस्पिटैलिटी को दिए गए थे. इस कंपनी के डायरेक्टर शिल्पा शेट्टी और उसके पति राजकुंद्रा हैं. आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स धीरज दीवान वधावन और उनके भाई कपिल वधावन (डीएचएफएल के प्रमोटर्स) द्वारा बनाई गई कंपनी थी.

आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स के निदेशकों में से एक रणजीत बिंद्रा (अब न्यायिक हिरासत में) था, जिसे इक़बाल मिर्ची के सौदों की डीलिंग करवाने के आरोप में 11 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में दर्ज एफआईआर के साथ संगलन दस्तावेजों के मुताबिक आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स से शिल्पा शेट्टी और राजकुंद्रा की कंपनी को 3.46 करोड़ रुपये मिले.

शिल्पा शेट्टी ने कथित रूप से एसेंशियल हॉस्पिटैलिटी के लिए 9.5 लाख रुपये का ऋण दिया. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने 26 जुलाई 2013 को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसी बारे में सोमवार को राजकुंद्रा से पूछताछ होगी.

Related Posts