छोटे कपड़े पहनने पर ‘रेप के लिए उकसाने वाली’ आंटी ने मांगी माफी

दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को नोटिस जारी कर उस महिला के खिलाफ तुरंत FIR दर्ज करने को कहा था.

नई दिल्ली: गुरुग्राम के एक मॉल में लड़कियों को छोटे कपड़े पहने देख रेप के लिए उकसाने वाली महिला सोमा चौधरी ने अब माफी मांग ली है.

हाल ही में शिवानी गुप्ता नाम की एक लड़की ने अपने फेसबुक अकाउंट से वीडियो अपलोड किया था. खबरों के अनुसार इस वीडियो में मौजूद महिला ने कहा कि छोटे कपड़े पहने हुई लड़कियों का बलात्कार होना चाहिए औए उसने पास खड़े हुए आदमियों को लड़कियों का बलात्कार करने के लिए उकसाया.

आंटी की सोच और बातों की हर किसी ने आलोचना की थी. मामला यहां तक पहुंचा कि दिल्ली महिला आयोग ने मीडिया में प्रकाशित खबरों पर स्वतः संज्ञान लिया. आयोग ने इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को नोटिस जारी कर उस महिला के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज करने को कहा था. आयोग ने पुलिस को 06.05.2019 तक जवाब दाखिल करने को कहा था.

इस आदेश पर ही सोमा चौधरी ने गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के सामने पेश हुईं और इस तरह के गलत शब्दों के लिए माफी मांगी है. सोमा राष्ट्रीय महिला आयोग में पेश हुईं कहा- “मैंने गलत बोला था”.

बता दें कि शिवानी और उसकी कुछ दोस्त गुरुग्राम के एक रेस्टोरेंट गईं हुई थी. वहां मौजूद एक अधेड़ उम्र की महिला ने सबके सामने इन लड़कियों की ड्रेस पर अभद्र टिप्पणी करनी शुरु कर दी.

ये वीडियो गुरुग्राम का बताया जा रहा है जिसमें एक अधेड़ उम्र की औरत से कई लड़कियां सवाल जवाब करती दिख रही है. फेसबुक पोस्ट के मुताबिक ये महिला इन लड़कियों के छोटे कपड़े पहनने पर अभद्र टिप्पणी कर रही थी. हालांकि इस वीडियो को सोशल मीडिया से हटा लिया गया है.

ये भी पढ़ें- कपड़ों पर कमेंट करने वाली आंटी को ये वीडियो देखकर मिलेगा सुकून