दर्द से कराहती रही गर्भवती महिला, ट्रैफिक जाम ने रोका एंबुलेंस का रास्ता, फिर…

हैदराबाद के मलकपेट इलाके के नॉलगोंडा चौरास्ता में भारी ट्रैफिक जाम लगने की वजह से 108 एम्बुलेंस को रास्ता नहीं मिला. महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी लेकिन किसी ने भी एंबुलेंस को निकलने की जगह नहीं दी.
एंबुलेंस, दर्द से कराहती रही गर्भवती महिला, ट्रैफिक जाम ने रोका एंबुलेंस का रास्ता, फिर…

हैदराबाद के मलकपेट इलाके के नॉलगोंडा चौरास्ता में भारी ट्रैफिक जाम लगने की वजह से 108 एम्बुलेंस को रास्ता नहीं मिला. महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी लेकिन किसी ने भी एंबुलेंस को निकलने की जगह नहीं दी. मजबूरी में महिला की डिलीवरी वहीं एंबुलेंस में ही करनी पड़ी. महिला ने नवजात बेटे को जन्म दिया फिलहाल मां और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं.

गुरुवार शाम को बादङ्गपेट की रहने वाली महिला गिरी (22) को प्रसव पीड़ा हुई तो उसने एम्बुलेंस 108 को फोन किया. एम्बुलेंस आने में देर हुई तो ओला कैब में ही अस्पताल के लिए निकल पड़ी, संतोषनगर नगर के पास ईएमटी के साथ 108 एम्बुलेंस पहुंची और एम्बुलेंस महिला को पेटला बुर्ज अस्पताल ले जाने लगी, नालगोंडा चौरास्ते पर भारी जाम लगा हुआ था. इसी दौरान रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ गई.

हालत बिगड़ते देखकर ईएमटी श्रीशैलम ने सूझबूझ से काम लिया और रास्ते में 108 एम्बुलेंस को सड़क किनारे रुकवा दिया ताकि प्रसव होने पर मां व नवजात को कोई नुकसान न हो. उसने एंबुलेंस में महिला का सफल प्रसव कराया व नवजात की साफ-सफाई की. इसके बाद मां व नवजात को लेकर वे कोटी मैटरनिटी अस्पताल पहुंचे और यहां भर्ती कराया. उन्होंने बताया कि नवजात और उसकी मां पूरी तरह स्वस्थ है.

Related Posts