Budget 2020 में भाषण के सिवाय कुछ भी नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस ने सरकार से यह भी मांग की है कि सरकार को बजट दस्तावेज में यह बताना चाहिए कि कैसे वह बेरोजगारी पर लगाम लगाएगी जो कि अपने सबसे उच्च स्तर पर है
Rahul Gandhi on Budget 2020, Budget 2020 में भाषण के सिवाय कुछ भी नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि बजट में कुछ भी ठोस नहीं है. देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है और सरकार ने इसके समाधान के लिए कुछ नहीं किया. राहुल गांधी ने कहा, “यह सरकार की मानसिकता है-केवल भाषण और कुछ भी नहीं था. सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे युवा बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं और मैं ऐसा कोई भी रणनीतिक विचार नहीं देखता हूं जिससे उन्हें नौकरी मिल सके.”

उन्होंने कहा कि दो घंटे लंबे भाषण में, कई चीजों में दोहराव है. सरकार ने कहा था कि वह टैक्स का सरलीकरण कर रही है, लेकिन इसे और जटिल बना दिया गया है. बजट की आलोचना करते हुए, कांग्रेस ने 2008 में UPA की तरह ही किसानों के लिए कर्जमाफी की मांग की.

कांग्रेस ने सरकार से यह भी मांग की है कि सरकार को बजट दस्तावेज में यह बताना चाहिए कि कैसे वह बेरोजगारी पर लगाम लगाएगी जो कि अपने सबसे उच्च स्तर पर है और कैसे वह खाद्य मुद्रास्फीति पर लगाम लगाएगी, जो कि 14 प्रतिशत से भी बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें- Delhi Assembly Election 2020: जो दंगा कराएगा उसे गोली समझा देगी, चुनावी रैली में बोले सीएम योगी

Related Posts