लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में आई इस्तीफों की बाढ़, अब तक 13 नेताओं का इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी प्रहार मिली है. आधे से ज्यादा प्रदेशों में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई है. सबसे पहले राहुल गांधी ने इस्तीफे के पेशकश की थी.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेसी नेता धड़ाधड़ इस्‍तीफे की पेशकश कर रहे है. सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफे की इच्छा जचाई थी. इसके बाद पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील जाखड़ ने पद छोड़ दिया है. ऐसे कांग्रेस के 13 नेताओं ने इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया है.

महाराष्ट्र में पार्टी के प्रभारी अशोक चव्हाण ने लोकसभा चुनाव नतीजों के अगले ही दिन इस्तीफा देने की बात कही थी. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा है. जाखड़ ने गुरदासपुर उपचुनाव में जीत मिली थी, लेकिन इस बार वह सनी देओल से हार गए.

इससे पहले राज बब्बर और कमलनाथ ने भी नैतिक जिम्मेदारी कहते हुए इस्तीफा देने की बात कही थी. झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार और असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने भी निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल और अहमद पटेल ने राहुल से मुलाकात की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष जल्द ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से भी मुलाकात कर सकते हैं. विधानसभा चुनावों में जीत के बाद भी कांग्रेस को प्रदेश से एक भी सीट नहीं मिली.