रेल हादसा: हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे, तीन रेलवे कर्मियों की मौत, VIDEO

हादसे के बाद, सिंगापुर रोड और केतुगुडा के स्टेशन अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है. जबकि तीन रेलवे कर्मीयों की मौत हो चुकी है.

नई दिल्ली: हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस (Howrah-Jagdalpur Samaleshwari Express) अचानक बेपटरी हो गई. ट्रेन का इंजन, फ्रंट गार्ड सह लगेज वैन के डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे के वक्त ट्रेन सिंगापुर रोड और केतुगुडा के बीच से गुजर रही थी. हादसे में तीन लोगों के मरने की खबर है.

हादसे के बाद, सिंगापुर रोड और केतुगुडा के स्टेशन अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है. जबकि तीन रेलवे कर्मीयों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक ये हादसा ओडिशा के रायगढ़ जिले में हुआ है. बताया जा रहा है कि 18005 हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस, ट्रैक में मेंटेनस करने वाले इंजन से टकरा गई जिसके बाद ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए.

यह ट्रेन हादसा रायगढ़ा इलाके में हुआ है. हादसे के बाद ट्रेन इंजन से अलग हो गई. इस दुर्घटना में केवल ट्रेने का इंजन प्रभावित हुआ है. मौके पर जांच के लिए विशाखापत्तनम से रेलवे के कई सीनियर अधिकारी रवाना हो चुके हैं. इस ट्रेन में कुल 148 यात्री सवार थे. उन्होंने ओडिशा के रायगढ़ा स्टेशन पर पहुंचाया जा रहा है. यात्रियों को रायगढ़ा तक पहुंचाने के लिए दो बसों का इंतजाम किया गया है. यात्रियों को खाने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

रेलवे ने इस मामले की जांच के लिए रेलवे सेफ्टी कमिश्नर, कोलकाता को आदेश दिया है. रेलवे सेफ्टी कमिश्नर, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधीन काम करते हैं. इस मामले पर गंभीरता से रेलवे अधिकारी जांच कर रहे हैं. रेलवे बोर्ड दुर्घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है. मामले की जांच जारी है.