हिंदुस्तान के दिल में पनप रहा था आतंकवाद, MP में टेरर फंडिंग के आरोप में 3 गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के अनुसार, बुधवार की शाम सतना जिले में आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने दबिश देकर पांच लोगों को हिरासत में लिया. ये सभी सीमा पार आतंकवादियों के लिए भारत से धन जुटाकर पाकिस्तान भेजते थे.

भोपाल: मध्यप्रदेश में पाकिस्तान के लिए जासूसी और आतंकी फंड जुटाने का भंडाफोड़ हुआ है, इस मामले में आतंक-रोधी दस्ते ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. ये लोग पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर आतंकवादियों के लिए धन जुटाते थे.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, बुधवार की शाम सतना जिले में आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने दबिश देकर पांच लोगों को हिरासत में लिया. ये सभी सीमा पार आतंकवादियों के लिए भारत से धन जुटाकर पाकिस्तान भेजते थे. पुलिस को ऐसे उपकरण और दस्तावेज मिले हैं, जिससे यह पता चला कि ये लोग आतंकवादियों के लिए धन जुटाकर पाकिस्तान भेजते थे.

रीवा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने बताया कि बुधवार की रात एटीएस ने कुल पांच लोगों- बलराम सिह, भागवेंद्र सिह, सुनील सिह, शुभम तिवारी और एक अन्य को हिरासत में लिया था. इनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और एटीएस का दल अपने साथ ले गया है, वहीं दो अन्य लोगों से पूछताछ का सिलसिला जारी है.

टेरर फंडिग मामले में गिरफ्तार व हिरासत में लिए गए इन सभी का पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने की जानकारी मिली है. आरोपियों के पास से मोबाइल में करीब 13 पाकिस्तानी नंबर मिले हैं. फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है. ये आरोपी इन नंबरों का इस्तेमाल वीडियो कॉल और व्हाट्सएप संदेश भेजने के लिए करते थे.