झारखंड में मतदान से पहले नक्सली हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद

यह नक्सली हमला झारखंड की लातेहार और लोहरदगा की सीमा पर हुआ.
Naxal attack in Jharkhand, झारखंड में मतदान से पहले नक्सली हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले बड़ा नक्सली हमला हुआ है. नक्सलियों ने लातेहार में पुलिसबल पर हमला बोला है. इस हमले में पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए हैं. मालूम हो कि 30 नवंबर को राज्य में पहले चरण के लिए मतदान होना है.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह नक्सली हमला झारखंड की लातेहार और लोहरदगा की सीमा पर हुआ. यहां हाइवे पेट्रोल की गाड़ी में गश्त लगा रहे पुलिसकर्मियों पर नक्सलियों ने अचानक से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. शहीदों में एक एसआई और दो जवान शामिल हैं. सब-इंस्पेक्टर का नाम सुकिया उरांव है.

अतिरिक्त सशस्त्र बलों की हो रही तैनाती
बता दें कि झारखंड में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग तैयारियों में लगा हुआ है. प्रथम चरण में 30 नवंबर को होने वाले मतदान को देखते हुए राज्य के छह जिले गढ़वा, पलामू, लातेहार, गुमला, लोहरदगा और चतरा में अतिरिक्त सशस्त्र बलों की तैनाती की जा रही है.

मुख्य निर्वाचन आयोग ने भी नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बुधवार को सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिए थे.

संबंधित जिलाधिकारियों (उपायुक्तों) और पुलिस अधीक्षकों से खासकर दूर-दराज इलाकों में मतदानकर्मियों को भेजने और लाने के लिए विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए.

इस बीच, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र बलों के अलावा झारखंड के सशस्त्र बलों की 137 कंपनियां तैनात की गई हैं. प्रत्येक कंपनी को संभालने की जिम्मेदारी पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी को दी गई है. इन बलों में 90 कंपनी अद्घ्र्रसैनिक बल और झारखंड पुलिस की 47 कंपनियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

मणिपुर विधानसभा परिसर के बाहर हैंड ग्रेनेड से हमला, CRPF के दो जवान घायल

केजरीवाल के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण पर उठाए सवाल, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो…

Related Posts