शर्मनाक..! इधर राष्ट्रगान बजता रहा उधर सीएम बिप्लब देब गुब्बारे उड़ाते रहे

Share this on WhatsAppत्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अक्सर अपने अजीबोगरीब बयानों के चलते मीडिया की सुर्खियों में आ जाते हैं. एक बार फिर से बिप्लब को लेकर मीडिया में चर्चा हो रही है. लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है. अबकी बार बिप्लब के बयान की चर्चा नहीं हो रही, बल्कि उनकी एक […]

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अक्सर अपने अजीबोगरीब बयानों के चलते मीडिया की सुर्खियों में आ जाते हैं. एक बार फिर से बिप्लब को लेकर मीडिया में चर्चा हो रही है. लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है. अबकी बार बिप्लब के बयान की चर्चा नहीं हो रही, बल्कि उनकी एक विवादित हरकत ने लोगों का ध्यान खींचा है. बात गुरुवार की है. राजधानी अगरतल्ला से 10 किलोमीटर दूर तुलकोना में एक उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस मौके पर जब राष्ट्रगान बजाया गया तो सीएम बिप्लब गुब्बारे उड़ाते नजर आए.

बिप्लब की इस विवादित हरकत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कार्यक्रम में उद्घाटन के मौके पर बिप्लब केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व कई अन्य लोगों के साथ खड़े हैं. इस दौरान राष्ट्रगान बजाना आरंभ होता है. उसी बीच एक व्यक्ति तिरंगे के रंगों का गुब्बारों का गुच्छा सीएम को पकड़ाता है. राष्ट्रगान बज रहा होता है और बिप्लब उस गुब्बारे को उड़ाने में लग जाते हैं. साथ ही कुछ लोग ताली बजाते भी देखे जा सकते हैं.

राष्ट्रगान के दौरान सावधान मुद्रा में खड़े रहने का सामान्य सा नियम है. लेकिन सीएम गुब्बारे उड़ाने के चक्कर में यह बात ना जाने कैसे भूल जाते हैं. इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग बिप्लब की आलोचना कर रहे हैं. बता दें कि राज्य में 85 करोड़ रुपए की लागत से खाद्य पार्क का निर्माण किया गया है. इसी खाद्य पार्क के उद्घाटन के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब अब तक कई विवादित बयान दे चुके हैं. उनके बयानों पर उन्हें जमकर ट्रोल भी किया गया है. ये रहे बिप्लब देब के कुछ प्रमुख विवादित बयान-

महाभारत काल में था इंटरनेट
सीएम बिप्लब देब ने कहा था कि महाभारत काल में इंटरनेट था. उनका कहना था, “भारत युगों से इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा है. महाभारत में संजय ने नेत्रहीन होते हुए भी धृतराष्ट्र को युद्ध के मैदान का हाल सुनाया था. जो इंटरनेट और टेक्नोलॉजी की वजह से ही हुआ.” बिप्लव ने यह विवादित बयान गुवाहाटी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में दिया था.

डायना हेडेन की खूबसूरती नहीं समझ पाए बिप्लब
एक्ट्रेस और मॉडल डायना हेडन को साल 1997 में मिस वर्ल्ड खिताब का खिताब मिला था. बिप्लब ने इस पर सवाल उठाते हुए अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं को छलावा बताया था. उन्होंने कहा था, ‘‘जिसने भी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, वो जीतकर लौटा. लगातार पांच वर्षों तक हमने मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज जीते. डायना हेडन भी जीत गईं. क्या आपको लगता है कि उन्हें ताज जीतना चाहिए था?’’

युवाओं को दी पान की दुकान खोलने की सलाह
सीएम बिप्लब ने कुछ समय पहले राज्य के युवाओं को पान की दुकान खोलने की सलाह दी थी. उन्होंने युवाओं से कहा था कि आप लोग नौकरी के लिए नेताओं के पीछे न दौड़ें, बल्कि अपना खुद का काम शुरू करें. बिप्लब का बयान था, “नौजवान सरकारी नौकरी पाने के लिए सालों तक पार्टियों के पीछे भागते रहते हैं और अपने जीवन का कीमती वक्त खराब करते हैं. अगर यही युवा पार्टियों के पीछे भागने के बजाय अपनी पान की दुकान शुरू करता, तो उसके खाते में पांच लाख रुपये जमा हो चुके होते.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *