विधायक ने उसी लड़की से की शादी, जिसने लगाया था झांसा देकर रेप का आरोप

त्रिपुरा हाई कोर्ट ने विधायक की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी.
विधायक, विधायक ने उसी लड़की से की शादी, जिसने लगाया था झांसा देकर रेप का आरोप

नई दिल्‍ली: त्रिपुरा में IPFT विधायक धनंजॉय त्रिपुरा ने उस महिला से शादी कर ली है, जिसने उनपर रेप और धोखा देने का आरोप लगाया था. हफ्तों तक कानूनी और राजनैतिक दबाव के बाद 28 वर्षीय विधायक ने यह फैसला किया. सोमवार को विधायक ने मीडिया को बताया, “मैंने उससे अगरतला के चतुरदास देवता मंदिर में शादी कर ली.” टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने कहा है कि वह राइमा वैली से विधायक के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस ले लेगी.

पिछले सप्‍ताह, त्रिपुरा हाई कोर्ट ने धनंजॉय की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. कोर्ट ने पुलिस से पूछा था कि ‘समयबद्ध तरीके से शादी क्‍यों नहीं हुई?’ सरकारी वकील ने अदालत से कहा था कि आरोपी फरार है और उसे गिरफ्तार करने की कोशिशें नाकाम रहीं. दूसरी तरफ, धनंजॉय का कहना था कि उसे राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है.

पढ़ाई के दौरान शुरू हुआ रिश्‍ता

IPFT नेता इस पूरे विवाद से नाखुश थे और उन्‍होंने धनंजॉय को उस महिला से शादी करने की सलाह दी थी. 20 मई को अगरतला के महिला पुलिस थाने में धनंजॉय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. महिला ने पुलिस से कहा था, “2010 में जब हम मिले, तब मैं स्‍कूल में थी. वह जिरनिया के एक कॉलेज में पढ़ते थे. साल भर बाद, हम रिश्‍ते में आ गए और मैं कई बार उनके घर गई. उन्‍होंने मुझसे शादी का वादा किया था. मेरा शारीरिक शोषण किया गया मगर मुझे नहीं लगा था कि वह हमारे रिश्‍ते से इनकार कर देंगे.”

महिला ने IPFT अध्‍यक्ष एनसी देबबर्मा से मामले की शिकायत की तो उन्‍होंने दोनों के बीच बैठकें कराईं. इसके बाद मार्च 2017 में शादी की बात तय हुई लेकिन विधानसभा चुनाव के चलते कई बार शादी टलती रही. महिला ने कहा था कि फरवरी 2018 में विधायक बनने के बाद धनंजॉय ने उससे संपर्क बंद कर दिया.

दिसंबर 2018 में तय हुआ कि शादी इस साल अप्रैल में होगी, हालांकि धनंजॉय फिर नहीं आए. महिला की मां ने कहा कि उनके पास पुलिस के पास जाने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था.

ये भी पढ़ें

‘ड्रग देकर किया मासूम से रेप’, कठुआ में हुई दरिंदगी की चार्जशीट

‘हलाल’ बैंकिंग में पैसे जमा करने वाले बुरे फंसे, 2000 करोड़ लेकर फरार हुआ शख्‍स

Related Posts