टूरिस्ट गाइड रऊफ ने जान देकर बचाई 5 की जान, जांबाज के बलिदान को सलाम

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अहमद डार को ‘रीयल लाइफ हीरो’ बताया है. उन्होंने डार के परिवार को पांच लाख रुपये वित्तीय सहायता की घोषणा की है.
Rouf Ahmed Dar, टूरिस्ट गाइड रऊफ ने जान देकर बचाई 5 की जान, जांबाज के बलिदान को सलाम

नई दिल्ली: कश्मीरी युवा रऊफ अहमद डार के बलिदान और साहस की हर कोई सराहना कर रहा है. डार ने खुद की जान गंवाकर पांच लोगों को बचाया है. दरअसल, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में लिद्दर नदी में शुक्रवार को राफ्टिंग बोट के पलट गई थी. गाइड डार ने नौका पलटते ही बिना देरी किए फौरन बचाव कार्य शुरू कर दिया और उन्हें बचा लिया लेकिन खुद तेज बहाव में बह गए.

‘रीयल लाइफ हीरो’
डार का शव शनिवार सुबह भवानी पुल के पास मिला, जिसे परिवार को सौंप दिया गया. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अहमद डार को ‘रीयल लाइफ हीरो’ बताया है. उन्होंने डार के परिवार को पांच लाख रुपये वित्तीय सहायता की घोषणा की है. वहीं, राज्य उपायुक्त खालिद जहांगीर ने कहा कि डार ने सही मायनों में कश्मीरियत का प्रदर्शन किया, जो प्यार और भाईचारा सिखाती है.

‘बहादुर को मेरा सलाम’
पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने डार की बहादुरी को सलाम किया है. उन्होंने लिखा, “इस बहादुर रऊफ अहमद डार को मेरा सलाम. उसने पर्यटकों को बोट पलटने के बाद बचाया, लेकिन इस प्रक्रिया में अपनी जान गंवा दी. अल्लाह उसे जन्नत में सर्वोच्च स्थान दे.”


भाजपा के प्रदेश महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने डार की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. साथ ही उन्होंने राज्यपाल प्रशासन से डार के परिवार को हरसंभव सहायता मुहैया कराने की अपील की.

ये भी पढ़ें-

झारखंड के दुमका में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 1 जवान शहीद

महिला IAS ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को कहा- थैंक्यू, NCP ने की सस्पेंशन की मांग

कौन भेज रहा है मामता बनर्जी को ‘जय श्री राम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड?

Related Posts