Operation Bharatvarsh: SP नेता ने कहा- गाड़ी से लेकर साड़ी तक, सब पर होते हैं करोड़ों खर्च

TV 9 भारतवर्ष के खुफिया कैमरे में कैद हुए यूपी की सबसे हॉट सीट गोरखपुर के सांसद संतोष उर्फ़ प्रवीण निषाद ने किए चौंकाने वाले खुलासे.
Operation Bharatvarsh, Operation Bharatvarsh: SP नेता ने कहा- गाड़ी से लेकर साड़ी तक, सब पर होते हैं करोड़ों खर्च

नई दिल्ली: TV 9 भारतवर्ष के खुफिया कैमरे में कैद हुए यूपी की हॉट सीट गोरखपुर के सांसद संतोष उर्फ़ प्रवीण निषाद(Pravin nishad) मार्च 2018 में सांसद बने. प्रवीण निषाद यूपी की सियासत में कई साल से सक्रिय निषाद दल के मुखिया संजय निषाद के बेटे हैं. लेकिन पिछड़ों की राजनीति करने वाले प्रवीण निषाद टीवी 9 भारतवर्ष के ख़ुफ़िया कैमरे पर कैद हो गए. 6 साल पहले तक राजस्थान की एक कंपनी में प्रॉडक्शन इंजीनियर रहे प्रवीन सियासत में कालेधन का प्रॉडक्शन करने लगे?

2018 में लुटाये थे करोड़ों

TV 9 भारतवर्ष के अंडरकवर रिपोर्टर्स ने गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद प्रवीन निषाद के घर पहुंचकर बताया कि वो पॉलिटिकल फंड देने वाली कंपनियों से जुड़े हैं. लिहाज़ा उन्हें चुनाव में करोड़ों रुपये ब्लैकमनी मिल सकता है. ये सुनते ही समाजवादी पार्टी के सांसद प्रवीण निषाद बताने लगे कि 2018 के उपचुनाव में कैसे उन्होंने दोनों हाथों से करोड़ों का कालधन लुटाया था? उन्होंने ये ख़ुलासा भी किया कि इस बार भी लोकसभा चुनाव में करोड़ों का ब्लैकमनी दोनों हाथों से लुटाएंगे.

“कुछ गलत मत करना पूरी प्रोटेक्शन मिलेगी”

अंडरकवर रिपोर्टर ने पैसा फंड फंड कराने के बदले में प्रोटेक्शन की मांग की. इस पर प्रवीण निषाद ने कहा कि काम हो जाएगा,बताइये आप ज़मीन किधर देख रहे हैं, अगर उसमें कोई हमारी मदद चाहिए तो कितनी? इस पर अंडरकवर रिपोर्टर ने कहा करीब 10 एकड़ ज़मीन चाहिए. प्रवीण निषाद ने कहा हम पूरी प्रोटेक्शन देंगे बस कोई गलत काम मत करिएगा.

कितने करोड़ ब्लैकमनी इस्तेमाल करते हैं?

अंडरकवर रिपोर्टर ने जब गोरखपुर में चुनाव में होने वाले खर्च के बारे में पूछा तो निषाद ने बताया कि लगभग 5-6 करोड़ रुपये खर्च होते हैं. फंडिंग के सवाल पर निषाद ने कहा कि जितनी फंडिंग आप करा सकते हैं उतनी करा दीजिए, जिसपर निषाद ने कहा कि जितनी ज्यादा से ज्यादा हो सके उतनी करा दीजिए क्योंकि हमारे पास 2 लोकसभा सीट हैं. एक गोरखपुर और दूसरी पिताजी की महाराजगंज सीट. प्रवीण निषाद ने कहा कि मैं तो जीत रहा हूं 100 पर्सेंट, पिताजी का थोड़ा बहुत रिस्क रहेगा तो हम उनको राज्यसभा भेजेंगे.

Operation Bharatvarsh, Operation Bharatvarsh: SP नेता ने कहा- गाड़ी से लेकर साड़ी तक, सब पर होते हैं करोड़ों खर्च
प्रवीण निषाद ने बताया कि चुनाव के दौरान वो हर रोज़ 400 गाड़ियां चलवाते हैं.

पिछले चुनाव में कितना हुआ था खर्च?

पिछले चुनाव में हुए खर्च के बारे में पूछे जाने पर प्रवीण निषाद ने बताया कि 7-8 करोड़ खर्च हो गए थे. जिसमें लगभग 3.50 करोड़ हमने खर्च किया और 4 करोड़ के आसपास पार्टी ने किया था. प्रवीण निषाद ने बताया छोटी पार्टियों को मैनेज करना पड़ता है, फिर आख़िर में ग्राम सभाओं को भी हम मैनेज करते हैं. मैनेज करने के तरीकों पर बताते हुए निषाद ने बताया कि रैलियों में गाड़ी करवाते हैं तो तकरीबन 60-80 लाख रुपये खर्च होते हैं. इसके अलावा नौजवानों को टी-शर्ट, महिलाओं को साड़ियां भी बांटी जाती हैं.

Operation Bharatvarsh, Operation Bharatvarsh: SP नेता ने कहा- गाड़ी से लेकर साड़ी तक, सब पर होते हैं करोड़ों खर्च
प्रवीण निषाद ने बताय कि साड़ियों पर पार्टी का सिम्बल भी छापा जाता है.

नोटबंदी के बाद कैसे किया मैनेज? 

नोटबंदी के बाद कैश मैनेज करने के लिए प्रवीण निषाद ने बताया कि इसके लिए पार्टी का अकाउंट होता है. इसके अलावा थर्ड पार्टी का अकाउंट भी होता है और ट्रस्ट से भी मैनेज किया जाता है. पैसा देने की बात पर निषाद ने कहा कि हमें कैश दीजिए अगर चेक से जाएगा तो वो तो ऑन रिकॉर्ड होगा, कैश रहेगा तो कोई रिकॉर्ड नहीं रहेगा.

पैसा देख तुरंत हुए तैयार

ब्लैकमनी के लिए गोरखपुर के सांसद प्रवीण निषाद की बेचैनी ऐसी थी कि वो न केवल फ़ौरन बताई हुई फ़र्ज़ी कंपनी से मीटिंग के लिए तैयार हो गए, बल्कि चुनाव का हवाला देकर जल्दी मीटिंग का दबाव भी बनाने लगे. प्रवीण निषाद ने यह भी बताया कि चुनाव में अलग से मिलने वाले फंड के अलावा पार्टी भी फंड देती है.

यह भी पढ़ें- लालू को ही गाली देता है उनका सांसद, चुनाव में कराता है शराब की होम डिलीवरी

यह भी पढ़ें- यहां देखिए ‘ऑपरेशन भारतवर्ष’ लगातार

Related Posts