Tv9bharatvarshEconclave: नकवी बोले- हमारी प्राथमिकता फिसड्डियों से नहीं बल्कि टिड्डियों से लड़ने की है

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) जो है, वो मूर्खों का मुल्क बन चुका है. हमारे देश में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा कुछ भी बने ये भारत का मसला है पाकिस्तान का नहीं.
Tv9bharatvarshEconclave Naqvi said Our priority, Tv9bharatvarshEconclave: नकवी बोले- हमारी प्राथमिकता फिसड्डियों से नहीं बल्कि टिड्डियों से लड़ने की है

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने गुरुवार को कांग्रेस (Congress) पर जमकर चुटकी ली. मोदी सरकार-2 के एक साल होने पर आयोजित Tv9bharatvarshEconclave में नकवी ने कहा, “हमारी प्राथमिकता फिसड्डियों से नहीं बल्कि टिड्डियों से लड़ने की है.”

केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि कोराना (Coronavirus) के इस संकट काल में भी कांग्रेस राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है. इस वक्‍त हम सबको एकजुट होकर कोरोना से जीतना चाहिए, जबकि कांग्रेस राजनीति करने में जुटी हुई है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास समाधान नहीं बल्कि समस्या है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

‘मूर्खों का देश बना पाकिस्तान’

नकवी ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) जो है, वो मूर्खों का मुल्क बन चुका है. हमारे देश में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा कुछ भी बने ये भारत का मसला है पाकिस्तान का नहीं. राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश आया फिर कार्रवाई हुई, इसमें पाकिस्तान क्या कहता है सोचता है से असर नहीं पड़ता.

उन्होंने कहा कि इस वक्त चारों तरफ से चुनौतियां आ रही हैं, Covid-19 महामारी, अम्फान तूफान और टिड्डीयों का कहर- इन सभी का मजबूती के साथ मोदी सरकार ने सामना किया, जिसका परिणाम साफ तौर पर देखने को मिल रहा है.

तीन दशकों में सबसे बड़ा टिड्डी अटैक

मालूम हो कि पाकिस्तान से आए रेगिस्तानी टिड्डियों के विशाल झुंड पश्चिमी और मध्य भारत में फसलों को नष्ट कर रहे हैं. विशेषज्ञों की मानें तो बीते तीन दशकों में टिड्डियों का यह अब तक का सबसे बड़ा हमला है. पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में टिड्डी दल ने किसानों की फसलों भारी नुकसान पहुंचाया है.

ड्रोन, ट्रैक्टर और कारों की मदद से इन टिड्डियों के इलाकों की पहचान की जा रही है और कीटनाशक का छिड़काव करके उन्हें भगाने की कोशिश की जा रही है. हालांकि टिड्डियों के ये दल अभी तक 50 हजार हेक्टेयर कृषि-भूमि को बर्बाद कर चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts