Tv9bharatvarshEconclave: गडकरी ने कहा- अब प्‍लेन से PPE किट मंगाने की आवश्‍यकता नहीं

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि पहली बार हमारे पास पीपीई किट स्पेशल विमान के जरिए भारत आई. मैंने लोकल लोगों से कहा कि आप क्यों नहीं बनाते. उन्होंने बनाना शुरू किया तो 1200 रुपए की पीपीई किट देश में 650 की मिल रही है.
Tv9bharatvarshEconclave Nitin Gadkari, Tv9bharatvarshEconclave: गडकरी ने कहा- अब प्‍लेन से PPE किट मंगाने की आवश्‍यकता नहीं

Tv9bharatvarshEconclave में गुरुवार को केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने हिस्सा लिया. गडकरी ने इस दौरान कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों पर विस्तार से बातचीत की. साथ ही उन्होंने बताया कि अर्थव्यवस्था की मजबूती बनाए रखने के लिए क्या-क्या उपाय किए जा रहे हैं.

‘भारत अब एक्सपोर्ट भी करेगा सैनेटाइजर’

नितिन गडकरनी ने कहा, “पहली बार हमारे पास पीपीई किट स्पेशल विमान के जरिए भारत आई. मैंने लोकल लोगों से कहा कि आप क्यों नहीं बनाते. उन्होंने बनाना शुरू किया तो 1200 रुपए की पीपीई किट देश में 650 की मिल रही है. 1200 का सैनेटाइजर अब 160 में बिक रहा है. अब इतना प्रोडक्शन होने लगा है कि मैंने पीयूष गोयल जी से बात की है कि इन्हें एक्सपोर्ट करना शुरू करो. अब भारत खुद बनाएगा, चीन से नहीं लाएगा. साथ ही एक्सपोर्ट भी करेगा.”

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के वैक्सीन के लिए रिसर्च चल रही है. इसके लिए वैक्सीन जैसे ही बन जाएगी तो हमें कोई तकलीफ नहीं होगी. हमें कोरोनावायरस के साथ जीने की पद्धति को विकसित करना होगा. हमें मास्क लगाना होगा, लाइन में खड़ा होना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

‘5 ट्रिलियन इकोनॉमी की ओर बढ़ेंगे’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सेकंड इनिंग की शुरुआत में ही पीएम मोदी ने हमारे सामने एक रोडमैप रखा जिसमें भारत को आत्मनिर्भर बनाने की बात कही गई थी.

गडकरी ने Tv9bharatvarshEconclave में कहा, “हैंडलूम, हैंडमेड, आयुर्वेद से लेकर कई मसलों पर काम किया गया गया. कई लाभकारी योजनाएं बनाई गईं. इन सबके कारण ‘ईज ऑफ बिजनेस’ में भारत की रैंकिंग सुधरी. इसी बीच कोरोना का कहर बरपा, लेकिन निश्चित ही हम इस से निपट लेंगे और 5 ट्रिलियन इकोनॉमी की ओर बढ़ेंगे.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts