दुनिया भर में दो घंटे ठप रही ट्विटर की सेवा, कंपनी ने कहा- ‘हैकिंग के नहीं मिले कोई सबूत’

दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की सेवा दो घंटे तक बाधित रही, तकनीकी समस्याओं (Technical Problem) के चलते ट्विटर लगभग दो घंटे तक ठप पड़ा रहा, हालांकि गुरुवार शाम को ट्विटर सेवा फिर से बहाल हो गई.

दुनिया भर में दो घंटे ठप रही ट्विटर की सेवा, कंपनी ने कहा- 'हैकिंग के नहीं मिले कोई सबूत'

दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की सेवा दो घंटे तक बाधित रही, तकनीकी समस्याओं (Technical Problem) के चलते ट्विटर लगभग दो घंटे तक ठप पड़ा रहा, हालांकि गुरुवार शाम को ट्विटर सेवा फिर से बहाल हो गई. तकनीकी समस्याओं के चलते ठप होना ट्विटर के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि पहले ही इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के पक्ष में सक्रियता दिखाने के आरोप लग रहे हैं.

ये भी पढ़ें: उज्जैन: जहीरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत, 4 पुलिसकर्मी निलंबित

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ‘आप में से कई लोगों के लिए ट्विटर की सेवा ठप हो गई है, हम इसे वापस लाने और सभी के लिए चलाने के काम में लगे हुए हैं. हमे अपने आंतरिक सिस्टम (internal systems) से कुछ परेशानी थी, हालांकि, हमारी सिक्योरिटी या साइट हैक होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं.

बता दें कि भारतीय समय के मुताबिक करीब 7 बजे ट्विटर के सेवा ठप पड़ गई थी. 7 बजे के करीब ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉगइन करने में दिक्क्त हो रही थी, कई यूजर्स ट्वीट नहीं कर पा रहे थे तो कुछ को अपने अकाउंट को लॉगइन करने में दिक्कत हो रही थी, उन्हें सर्च करने पर कोई भी कंटेंट शो नहीं हो रहा था.

ये भी पढ़ें: दिल्‍ली में सिनेमा हॉल खुले, पहले दिन केवल 4 लोग देखने पहुंचे शो

Related Posts